हॉलीवुड की कॉपी हैं ये 8 फेमस इंडियन शो, देखें लिस्ट
/

हॉलीवुड की कॉपी हैं ये 8 फेमस इंडियन शो, कहीं आपका फेवरेट शो तो नहीं है शामिल

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत सी ऐसी फिल्में बनती हैं, जो साउथ या हॉलीवुड फिल्म की कॉपी होती हैं। वहीं केवल फिल्म ही नहीं बल्कि बहुत से टीवी शो भी ऐसे हैं, जो हॉलीवुड से कॉपी रहे हैं। आपको ये जानकार हैरानी होगी कि जिन टेलीविजन शो को देखकर आप आनंद ले रहें हैं, वो ओरिजनल कंटेट नहीं हैं बल्कि कॉपीड शो हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही हिट टीवी शो के बारे में बतायेंगे, जो हॉलीवुड से प्रेरित हैं।

प्यार की ये एक कहानी

टीवी शो ‘प्यार की ये एक कहानी’ ने यूथ के बीच खलबली मचा दी थी। इस शो में वैंपायर और इंसान के बीच की अनोखी प्रेम कहानी दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आई थी। हालांकि ये स्टोरी अंग्रेजी फिल्म Twilight की कॉपी थी। इसका पूरा कॉन्सेप्ट लगभग Twilight जैसा ही था। वहीं भारतीय दर्शकों के बीच इस शो ने काफी लोकप्रियता हासिल की थी और इसलिए पर्दे पर ये शो हिट रहा।

जस्सी जैसी कोई नहीं

90 के दशक में टीवी शो जस्सी जैसी कोई नहीं सबसे पॉपुलर शो था। हर बच्चे का समय ये शो देखकर ही बीता है और शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसने ये शो ना देखा होगा। अपने नए कंटेंट के लिए इस शो को लोगों ने काफी पसंद किया था। आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि ये भी ओरिजनल कहानी नहीं थी बल्कि ये अंग्रेजी शो Ugly Betty का हिंदी वर्जन था।

बिग बॉस

टेलीविजन का सबसे पॉपुलर और विवादित रियलिटी शो बिग बॉस भी अंग्रजी शो बिग ब्रदर का हिंदी वर्जन है। बता दें कि शिल्पा शेट्टी ने बिग ब्रदर का खिताब जीता था। हालांकि इसका देसी वर्जन भारतीय जनता के बीच बहुत लोकप्रिय है। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान इस शो के होस्ट हैं और उनकी वजह से ये टीवी शो काफी हिट रहा है। बहुत जल्द  इसका 14वां भी सीजन भी दर्शकों के सामने आने वाला है।

शरारत

90 के दशक का सबसे हिट शो ‘शरारत’ फैंस के सबसे फेवरेट शो में शामिल था। वहीं शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा, जिसने ‘भ्रींग श्रींग शर्वलिंग भूत भविष्य वर्तमान बदलिंग…. ना गाया हो। इस शो को फैंस का खूब प्यार मिला। इस शो में दोस्ती, प्यार के साथ ही मैजिक का तड़का भी था, जो फैंस को काफी पसंद आया। हालांकि ये शो भी अंग्रेजी टीवी शो ‘Sabrina the Teenage Witch’ पर आधारित था।

सुमित संभाल लेगा

स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाला ये कॉमेडी शो को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। सास और बहू वाली बहस  से इतर इस शो में इस लड़ाई को बड़े ही मजाकिया अंदाज में दिखाया गया था। वहीं ये शो भी Everbody Loves Raymond की कॉपी है, लेकिन दर्शकों ने इस शो को खूब प्यार दिया।

मुझे इस जंगल से बचाओ

I’m celebrity…Get me out of here के तर्ज पर बना शो ‘मुझे इस जंगल से बचाओं’ भी दर्शकों के लिए टीवी पर प्रसारित किया गया था। इस शो के होस्ट युद्धिष्ठिर उर्स और मिनी माथुर थे, लेकिन शो का कॉन्सेप्ट फैंस को कुछ खास नहीं लुभाया और सिर्फ दो सीजन के बाद ये शो बंद हो गया।

हैलो फ्रेंडस

90 के फेमस अंग्रेजी टीवी शो में एक फ्रैंड्स की कॉपी कर शो ‘हैलो फ्रैंड्स’ बनाया गया था। इस शो में 6 दोस्तों की कहानी दिखाई गई थी। हाल ही में इसके कुछ वीडियो वायरल हुए थे, जिसे देखकर फैंस के होश उड़ गए। ये शो बुरी तरह फ्लॉप हुआ था।

बेस्ट फ्रैंड्स फॉरेवर

दोस्ती की कहानी में सिर्फ हंसी और मस्ती नहीं होती बल्कि कुछ गहरे राज भी होते हैं, जो दोस्त एक दूसरे को बताना नहीं चाहते। इस कॉन्सेप्ट के साथ शो ‘बेस्ट फ्रैंड्स फॉरेवर’ बनाया गया था, जो यूथ के बीच काफी फेमस हुआ था। इसका कंटेट भी अंग्रेजी शो Pretty Little liars पर आधिरत शो था। जिसमें मर्डर, थ्रिल, स्टॉकिंग जैसे सारे कॉन्सेप्ट दिखाए गए थे।