बॉलीवुड के इन 10 फेमस एक्टर्स के पिता जीते हैं साधारण ज़िंदगी
/

शानदार लाइफ जीने वाले बॉलीवुड के इन 10 फेमस एक्टर्स के पिता जीते हैं आम आदमी की ज़िंदगी

मुंबई : बॉलीवुड में खुद के दम पर जो मुकाम हासिल करने वाले अभिनेताओं की कमी नहीं है. ऐसे एक्टरों का जीवन का सफ़र काफ़ी सादगी भरा होता है. ये ऐसे परिवार से संबंध रखते हैं, जिनके पिता साधारण जिंदगी जीते हैं.अपने बच्चों के फिल्म इंडस्ट्री में सफलता के बाद भी ये साधारण जीवन जीना पसंद करते हैं. चलिए अब हम आपको बताते हैं फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे ही कुछ एक्टर्स के बारे में…..

1. अनुष्का शर्मा

अनुष्का ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत यश राज बैनर की फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी” से की थी और उनकी पहली फिल्म सुपरहिट रही. जिसके बाद अनुष्का ने एक-से-बढ़कर-एक हिट फ़िल्में की. आज अनुष्का बॉलीवुड में सक्सेस्फुल एक्ट्रेस मानी जाती हैं.

अनुष्का के पिता अजय कुमार शर्मा “इंडियन आर्मी” में अफसर थे, लेकिन अब वो रिटायर हो चुके हैं. रिटायर होने के बाद अब वो घर में अपनी पत्नी के साथ बहुत साधारण ज़िंदगी जी रहे हैं.

2. पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म गैंग ऑफ़ वासेपुर से किया था. इस फिल्म में इन्होनें सुल्तान नामक आदमी का किरदार निभाया था. पंकज ने फिल्मों के अलावा वेबसीरीज भी किया है.

पंकज ने “मिर्ज़ापुर और सेक्रेड गेम्स” जैसी वेब सीरीज़ से सबके दिलों पर राज किया। पंकज बिहार के छोटे से गांव के रहने वाले हैं. पंकज के पिता “पंडित बनारस त्रिपाठी” अपने बेटे की सफलता से बहुत खुश हैं. पंकज के पिता किसान हैं और अपनी पत्नी के साथ वहीँ सीधी सादी ज़िंदगी जीते हैं.

3. मनोज वाजपेयी

मनोज वाजपेयी को फिल्म “गैंग्स ऑफ़ वासेपुर” और वेब सीरीज़ “द फैमिली मैन” से पहचान मिली है. मनोज नए एक्टर्स के लिए प्रेरणा स्त्रोत माने जाते हैं. मनोज इंडस्ट्री के टैलेंटड एक्टर्स में गिने जाते हैं. इनके पिता राधाकांत बाजपेयी बेटे के सुपरस्टार बन जाने से बहुत खुश हैं. लेकिन अभी भी वो गांव में सामान्य जीवन बिता रहे हैं.

4. रणबीर सिंह

सिम्बा, बाजीराव-मस्तानी, पदमावत जैसी सुपरहिट फ़िल्में कर चुके बॉलीवुड के अभिनेता रणबीर सिंह ने इंडस्ट्री में अपने दम पर खास मुकाम बनाया है. इनका कोई भी नहीं है जो फिल्मी दुनिया से ताल्लुकात रखता हो. ऐसे में इन्होनें जो मुकाम हासिल की है वो काबिल-ए-तारीफ़ है. रणबीर के पिता एक बिज़नेसमैन हैं. बेटे के सुपरस्टार बनने के बाद भी वह सिंपल लाइफस्टाइल जीते हैं.

5. आयुष्मान खुराना

आयुष्मान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल्स और रियलिटी शो से किया है. आयुष्मान खुराना स्वभाव से बहुत शांत और बेहद टैलेंटेड एक्टर है. आयुष्मान को बॉलीवुड की हिट मशीन भी कहा जाता है.

आयुष्मान ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि फिल्म विकी डोनर साइन करने से पहले 5 फिल्में रिजेक्ट की थी, क्योंकि वह ऐसी फिल्म में काम करना चाहते थे, जिससे वे बॉलीवुड में अपनी पहचान बना सकें”. आयुष्मान के पिता पी.खुराना ज्योतिषी हैं.  उनके पिता अभी भी चंडीगढ़ के उसी गाँव में रहते हैं जहां पर आयुष्मान का जन्म हुआ था.

 6. कार्तिक आर्यन

बॉलीवुड में अपने दम पर कार्तिक आर्यन ने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है. इनका बॉलीवुड में कोई गॉड फादर नहीं है. इनका असली नाम कार्तिक तिवारी है. कार्तिक ने फिल्म प्यार का पंचनामा में एक छोटा-सा किरदार निभाकर बॉलीवुड में डेब्यू किया और फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी, लव आज कल और पति-पत्नी औरकोलॉजिस्ट हैं.

कार्तिक के पिता मनीष तिवारी एक पडिअट्रिशन (बच्चों के डॉ) हैं. कार्तिक के सुपरस्टार बनने के बाद भी उनके पैरेंट्स में कोई घमंड नहीं है. उनकी पैरेंट्स मध्य प्रदेश में रहते हैं और बहुत साधारण-सा जीवन हैं जी रहे.

7.  सिद्धार्थ मल्होत्रा

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म स्टूडेंट “ऑफ़ द ईयर” से की. बॉलीवुड में इनका कोई गाडफादर नही है. इनके पिता मर्चेंट नेवी में ऑफिसर हैं और अपना जीवन आम इंसानों की तरह जी रहे हैं.

8. सिद्धांत चतर्वेदी

सिद्धांत चतर्वेदी अपने करियर की शुरुआत फिल्म गली बॉय से की थी जिसमें इन्होनें एमसी शेर का किरदार निभाया था. जो दर्शकों को बहुत पसंद आया. सिद्धांत के पिता चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। अपने दम पर बॉलीवुड में जगह बनाने वाले सिद्धांत चतर्वेदी मुंबई में रहते हुए ही उनकी फैमिली बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर सादा जीवन जी रही है.

9.  आर माधवन

अभिनेता आर माधवन हिंदी फिल्मों के साथ-साथ साउथ की फ़िल्में भी कर चुके हैं. इनके पिता रंगनाथन टाटा स्टील कंपनी में मैनेजमेंट एक्सक्यूटिव हैं.

10. रणदीप हुड्डा

एक्टर रणदीप हुड्डा का फ़िल्मी घराने से कोई लेना-देना नहीं है. उनके पिता सर्जन हैं.