बॉलीवुड के 10 एक्टर जिन्होंने खाई है जेल की हवा
/

बॉलीवुड के 10 एक्टर जिन्होंने खाई है जेल की हवा, 1 सभी का पसंदीदा

मुंबई : आज हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के 10 ऐसे स्टार्स के बारे में जिन्हें सीरियस क्राइम के लिए जेल जाना पड़ा था, जिनमें सलमान खान, संजय दत्त, शाइनी आहूजा, जॉन अब्राहम, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे से लेकर मधुबाला का नाम शामिल है. इन बॉलीवुड एक्टर्स ने निजी लाइफ में ऐसी गलतियां की हैं, जिसके लिए इन्हें जेल में रहना पड़ा है.

सलमान खान

सलमान खान ने फिल्म हम साथ-साथ हैं कि शूटिंग के दौरान एक काले हिरण को मार दिया था. इस केस के लिए इन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई. चिंकारा शिकार मामले में जेल जाना पड़ा था और हिट एंड रन मामले में भी इन्हें जेल जाना पड़ा था.

संजय दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को साल 1993 में अंडरवर्ल्‍ड से संबंध रखने और गैर कानूनी रूप से हथियार रखने के आरोप में टाडा एक्‍ट के तहत गिरफ़्तार किया गया था. सज़ा पूरी हो जाने के बाद साल 2016 में इन्हें पुणे यरवदा जेल से रिहा किया गया.

सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान को अटेम्प्ट टू मर्डर के आरोप में जेल जाना पड़ा था. सैफ ने एनआरआई की पिटाई कर दी थी. सैफ और उनके एक दोस्त मुंबई के होटल ताज में थे और दोनों काफ़ी शोर मचा रहे थे. तभी एक एनआरआई ने उन्हें शांत होने को कहा, जिसके बाद सैफ को गुस्सा आ गया और वो उसकी पिटाई कर दिए.

जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम को भी जेल में अपनीं रातें गुजारनी पड़ी थी. वास्तव में जॉन की बाइक से दो लोगों का एक्सिडेंट हो गया था. लेकिन जॉन ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और 15 दिनों की सज़ा काटकर रिहा हो गए.

सोनाली बेंद्रे

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे भी जेल जा चुकी हैं. उन्हें धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के मामले में जेल जाना पड़ा था. सलमान के साथ-साथ सोनाली पर भी काला हिरण शिकार मामले में भी केस दर्ज हुआ था.

राजपाल यादव

कलाकार राजपाल यादव को भी जेल जाना पड़ा था क्योंकि वो लिया हुआ क़र्ज़ चूका नहीं पाए थे. राजपाल पर लोन में लिए गए 5 करोड़ रुपए न चुका पाने का आरोप था.

मधुबाला

अपने जमाने की खूबसूरत अदाकारा मधुबाला को भी जेल जाना पड़ा था. बीआर चोपड़ा ने मधुबाला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज़ करवाई थी. जिसमें लिखा था कि उनके द्वारा निर्देशित फिल्म ‘नया दौर’ के लिए मधुबाला ने साइन किया था और इसका एडवांस भी वो ले चुकीं थी. लेकिन बाद में मधुबाला ने फिल्म करने से इनकार कर दिया.

शाइनी आहूजा

बॉलीवुड एक्टर शाइनी आहूजा पर बलात्कार का आरोप लगाया गया था. उनपर आरोप था कि उन्होंने अपनी नौकरानी का बलात्कार किया है. इसके लिए उन्होंने 7 साल की सजा काटी थी. लेकिन इसके बाद नौकरानी ने इल्ज़ाम वापस ले लिया थ और उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी.

मोनिका बेदी

बॉलीवुड एक्टर मोनिका बेदी को फर्जी पासपोर्ट मामले में 5 साल की सजा हुई थी. मोनिका बेदी को गैंगस्टर अबू सलेम के साथ फर्जी अवैध दस्तावेजों के साथ पुर्तगाल में दाखिल होने का दोषी पाया गया और मोनिका बेदी लिस्बन शहर से पकड़ी गई. मोनिका बेदी अब रिहा हो चुकी हैं.

फरदीन खान

फरदीन खान को कोकीन रखने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था. फरदीन खान को 5 दिन जेल में रहना पड़ा था, इसके बाद उन्हें रिहैब्लिटेशन सेंटर भेज दिया गया था.