रिया से पहले ये 6 अभिनेत्रियां खा चुकी हैं जेल की हवा
/

रिया चक्रवर्ती से पहले बॉलीवुड की ये 6 अभिनेत्रियां खा चुकी हैं जेल की हवा, जाने क्या था जुर्म

मुंबई : सुशांत के मौत के बाद मानो बॉलीवुड में हलचल सी मची हुई है. ड्रग्स मामले में बॉलीवुड से एक के बाद एक सबके चेहरे सामने आ रहे हैं. सभी रात को सोते वक़्त इस डर के साथ की कल सुबह कही एनसीबी की छापेमारी उनके घर पर ना पड़ जाए. रिया चक्रवर्ती से लेकर सारा अली खान तक का नाम इसमें शामिल है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के ऐसे सितारों के बारे में जो अब तक जेल की हवा खा चुके हैं……..

1. सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1994 में फिल्म “नाराज़” से की थी. सोनाली बेंद्रे का नाम भी जेल की हवा खाने वाले सितारों के लिस्ट में शामिल है. दरअसल सोनाली ने एक मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया था, जिसमें वो पिले रंग की छोटी कुर्ती पहन रखी थी. उस कुर्ती में “ॐ” और ‘ॐ नमः शिवाय” का प्रिंट था. जिसके बाद सोनाली पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने के जुर्म में साल 1998 में जेल जाना पड़ा था.

2. ममता कुलकर्णी

अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का नाम भी जेल जाने की लिस्ट में शामिल है. ममता और उनके पति विक्की गोस्वामी दोनों को साल 2016 में ड्रग्स मामले में दोनों को पकड़ा गया था. खबर थी कि ममता के पति का दुबई में ड्रग्स का कारोबार है. विकी और ममता ने दुबई के जेल में ही शादी की थी. ड्रग्स मामले में नाम आने के बाद ममता फिल्म इंडस्ट्री से गायब ही हो गई हैं.

3. श्वेता बासु प्रसाद

श्वेता बासु प्रसाद को भी जेल जाना पड़ा था. बता दें कि साल 2014 में वो सेक्स रैकेट में पड़की गई थी. श्वेता को फिल्म मकड़ी के लिए राष्ट्रीय पुरुस्कार से भी सम्मानित किया गया था. लेकिन खबर आने के बाद की श्वेता सेक्स धंधे में पकड़े जाने के बाद उन्हें जेल भेजा गया था.

 

4. प्रेरणा अरोड़ा

प्रेरणा अरोड़ा फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर प्रोडूसर है. इन्हें भी जेल की हवा खानी पड़ी थी. प्रेरणा पर आरोप था कि इन्होनें करोड़ो रूपए का चुना लोगों को लगाया था. आरोप सही साबित होने के बाद इन्हें 8 महीने की सज़ा हुई थी.

5. अल्का कौशल

अल्का कौशल फिल्म बजरंगी भाईजान में करीना की माँ का रोल निभाई थी. बता दें कि ये भी जेल की हवा खा चुकीं है. दरअसल, इनका एक चेक जोकि 50 लाख रुपए का था वो बाउंस हो गया था. इस मामले में अल्का और अल्का की माँ के दोषी पाए जाने के बाद दोनों को 2 साल की सज़ा हुई थी. दोनों को अपने जीवन के 2 साल जेल की सलाखों के पीछे गुज़ारने पड़े थे.

6. मोनिका बेदी

मोनिका बेदी फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम है. मोनिका को ड्रग्स मामले में पकड़ा गया था. साल 2002 में मोनिका को अबू सलेम के साथ पकड़ा गया था साथ ही फ़र्ज़ी पासपोर्ट रखने के जुर्म में इन्हें 4 साल की जेल हुई थी.