कैंसर से ये जांबाज बॉलीवुड स्टार जीत चुके हैं जिंदगी की जंग
/

कैंसर से इन बॉलीवुड सितारों ने जीती है जंग

कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिनका नाम सुनकर ही लोग डर जाते हैं। आम हो या खास सभी को इससे भय है। बॉलीवुड के कई लोग कैंसर की जद में आ चुके हैं। हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के कैंसर से पीड़ित होने की खबरों ने उनके फैंस को डरा दिया है, लेकिन सभी जानते हैं कि बॉलीवुड के कई स्टार्स कैंसर को मात देकर फिर से सामान्य जिंदगी जी रहे हैं, आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताएंगे जो कैंसर को मात दे चुके हैं।

अनुराग बसु

बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों के निर्देशक अनुराग बसु 2004 में कैंसर से पीड़ित थे, उन्हें ल्यूकेमिया कैंसर बीमारी थी। खास बात यह थी कि वह हमेशा पॉजिटिव रहते थे। उनका यह पॉजिटिव रवैया कैंसर से उनकी जंग में बेहद फायदेमंद रहा।

अपने इस कैंसर की बीमारी के दौरान उन्होंने दो फिल्में लिखीं जिनमें ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ और ‘गैंगस्टर’ शामिल थीं। लंबे वक्त तक चले इलाज के बाद अनुराग बसु आज बिल्कुल ठीक है और एक स्वस्थ जिंदगी जी रहे हैं।

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री मनीषा कोइराला कैंसर से पीड़ित थीं। 2012 में उन्हें अवेरियन कैंसर का रोग था। मनीषा कोइराला का 6 महीने तक अमेरिका में कैंसर का इलाज चला था। जिसके बाद वह पूरी तरह से ठीक हो गई हैं और उन्होंने उम्र के इस पड़ाव पर एक किताब भी लिखी है। उनकी किताब का नाम Healed: How Cancer Gave Me A New Life’ है। इसमें उन्होंने कैंसर के दौरान अपने सारे अनुभव लिखे हैं।

ताहिरा कश्यप

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप को ब्रेस्ट कैंसर हुआ था उनका इलाज होने के बाद कैंसर ठीक हो गया था लेकिन फिर दोबारा उन्हें कैंसर ने अपनी जद में ले लिया। इतनी मुश्किलों के बावजूद उन्होंने इस बीमारी से लड़ने में मानसिक जंग नहीं हारी और वो उस बीमारी को हराकर बुरे वक्त से बाहर निकल आई, और अब एक साधारण जीवन जी रही हैं।

लीसा रे

बॉलीवुड अभिनेत्री लीसा रे भी कैंसर से पीड़ित हुईं थीं। मल्टीपल माइलोमा नामक कैंसर लीसा रे को 2009 में हुआ था। उन्होंने कैंसर से जंग जीत ली थी। लेकिन अभी भी उनका इलाज जारी है वह फिल्मों से काफी दूर हैं। जूस समेत साधारण फल सब्ज़ियों के सेवन से अपना जीवन बिता रहे हैं जिससे उनके जीवन में दोबारा कैंसर दस्तक ना दे। लीसा रे ने सन 2001 में ‘कसूर’ फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था।

सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे को 2019 में कैंसर हुआ था। उनका कैंसर काफी हाई ग्रेड लेवल का था। उन्होंने अपनी इस बीमारी की की सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी। यह खबर सुनकर उनके फैंस को एक बड़ा झटका लगा था। सोनाली बेंद्रे के कैंसर का इलाज अमेरिका में हुआ था जिसके बाद वह पूरी तरीके से ठीक हो गई थी। एक समय बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्रियों में शुमार होने वाली सोनाली बेंद्रे ने कैंसर के बाद अभी किसी फिल्म में काम नहीं किया है।