बॉलीवुड के ये सितारे लेते थे ड्रग्स खुद स्वीकार की थी ये बात
/

बॉलीवुड के ये सितारे लेते थे ड्रग्स, खुद स्वीकार की थी ये बात

मुंबई : सुशांत केस में जब से ड्रग्स का मामला सामने आया है तब से बॉलीवुड में मानों हड़कंप सा मच गया है. बॉलीवुड के बड़े से बड़े सितारों के नाम इसमें शामिल हैं. हर कोई इस बात से डरा हुआ है कि एनसीबी का छापा उनके घर पर पड़े या कब उन्हें भी समन आ जाये. हालांकि अब तक एनसीबी के हाथ बॉलीवुड के 25 नाम लगे थे. इसके अलावा रिया ने अपने कुबूलनामे में 3 और बड़े सितारों के नाम लिए थे, जिसमें से एक नाम नवाब खानदान की बेटी सारा अली खान का भी है.

बॉलीवुड के सितारों को ड्रग्स की बुरी लत लग चुकी है. इसके लिए इनलोगों ने बड़ी कीमत भी अदा की है. बता दें कि ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती से लेकर कई और लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. बाकि लोगों को भी जल्द ही एनसीबी समन भेज सकती है और पूछताछ के लिए बुला सकती है. तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही सितारों के बारे में बताते हैं, जिन्हें ड्रग्स की बुरी लत लगी है……..

1. संजय दत्त

इस लिस्ट में संजय दत्त का नाम भी शामिल है. संजय दत्त को ड्रग्स की लत उनके पहले फिल्म “रॉकी” के दौरान ही लग गयी थी. इन्हें ड्रग्स की इतनी ज्यादा लत लग गयी थी कि एक बार तो ड्रग्स ओवर लेने के कारण 2 दिनों तक उठे भी नहीं थे, जिसके बाद मुंबई स्थित ब्रिज कैंडी हॉस्पिटल में उनका इलाज करवाया गया, जिसके बाद संजय दत्त के परिवार वाले उनके ड्रग्स के लत को छुड़वाने के लिए युएस के रिहैब सेंटर ले गए.

बता दें कि संजय दत्त हर किस्म के ड्रग्स के आदि थे. कोई भी ऐसा ड्रग नहीं था, जिसे संजय न लेते हो. रिहैब सेण्टर के डॉक्टर ने तो संजय दत्त को इतना भी कह दिया था कि “जिस हिसाब से आप ड्रग्स लेते हैं, उस हिसाब से तो अब तक आपकी मौत हो गई होती”. इस बात को खुद संजय दत्त ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी.

2. फरदीन खान

फरदीन खान अपने फिल्मी करियर की शुरुआत के दौरान ही ड्रग्स के साथ पकड़े गए थे. साल 2001 में मुंबई स्थित जुहू के एक ATM में कोकेन ड्रग के साथ पकड़ा गया था. बता दें कि कोकेन बहुत ही महंगा ड्रग्स होता है. जब उन्हें कोकेन के साथ पकड़ा गया था उस वक़्त उनके पास कोकेन बहुत ही कम मात्रा में पाई गयी थी, जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था.

हालांकि उन्हें जल्दी ही रिहा कर दिया गया था, लेकिन साल 2012 तक केस चलने के बाद फरदीन खान ने कोर्ट में साबित किया कि वो अब ड्रग्स छोड़ चुके हैं. बता दें कि इसके बाद फरदीन खान ज्यादा फिल्मों में नज़र नहीं आये. ड्रग्स पाए जाने का असर इनके करियर में भी पड़ा था.

3. रनबीर कपूर

जी हाँ, इस बात का खुलासा खुद कपूर खानदान के बेटे रनबीर कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया. रनबीर ने बताया कि 15 साल की उम्र में उन्हें ड्रग की लत लगी थी. उन्होंने बताया कि जब वो फिल्म स्कूल में पढ़ाई करते थे तब उन्हें ड्रग्स की बहुत बुरी लत लग गई थी, लेकिन एक टाइम के बाद उन्होंने ड्रग्स छोड़ दिया था, जिसका कारण वो अपने करियर को बताते हैं.

उन्हें लगा था कि करियर में कुछ करने के लिए ड्रग्स छोड़ना होगा। हालांकि फिल्म रॉकस्टार के दौरान एनर्जेटिक सीन देने के कारण उन्होंने ड्रग्स लिया था. हाल-ही में कंगना रनौत ने रनबीर कपूर को लेकर दवा किया है कि वो अभी भी ड्रग्स लेते है.

4. राहुल महाजन

राहुल महाजन बॉलीवुड का काफी जाना-पहचाना सा नाम है. राहुल महाजन बिग बॉस का हिस्सा रह चुके हैं. राहुल महाजन कई सारे रियलिटी शोज भी कर चुके हैं. इन्हें भी ड्रग्स का बहुत ज्यादा नशा था. कहा जाए तो ड्रग्स इन्हें मौत के मुँह में पहुंचने वाला था. ड्रग्स के कारण राहुल ICU तक जा चुके हैं.

राहुल ने दिल्ली में अपने दोस्तों के साथ एक पार्टी की जिसमें उन्होंने 2-3 किस्म के अलग-अलग ड्रग्स को एक साथ मिलाकर लिया था, जिसके बाद उनकी हालत ज्यादा ख़राब हो गई और वो मरते-मरते बचे थे.