बॉलीवुड फिल्मों की कॉपी हैं ये सीरियल, कुछ हिट तो कुछ फ्लॉप
/

बॉलीवुड फिल्मों की कॉपी हैं ये सीरियल, कुछ रहे हिट तो कुछ फ्लॉप

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री में ज्यादातर फिल्में हॉलीवुड या फिर भोजपुरी फिल्मों से रीमेक की जाती है। इसके साथ ही गानों को भी रीमिक्स कर दर्शाया जाता है। वहीं आपको ये बात जानकार आश्चर्य होगा कि टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले कई सीरियल्स को भी बॉलीवुड फिल्मों से कॉपी किया जाता है। तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ टीवी सीरियल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि बॉलीवुड फिल्मों से प्रेरित होकर बने हैं।

‘दिल दे दिल तक’

साल 2017 में टीवी पर प्रसारित होने वाले शो ‘दिल दे दिल तक’ में  सिद्धार्थ शुक्ला, रश्मि देसाई और जैस्मिन भसीन दर्शकों नजर आई थी। बता दें कि, इस सीरियल का कांसेप्ट सलमान खान की फिल्म ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ पर आधारित था, इस फिल्म में रानी मुखर्जी और प्रीटी जिंटा ने भी काम किया है। यह शो पूरी तरह से बॉलीवुड फिल्म की कॉपी था। फिलहाल, ये सीरियल दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ था।

नागिन 3

कलर्स टीवी के सबसे हिट शो नागिन की अब तक 5 सीरीज दर्शकों के सामने आ चुकी है। ये शो हमेशा से ही लोगों का सबसे फेवरेट शो रहा है। वहीं हर सीजन में नागिन को भी लोगों से काफी लोकप्रियता मिलती है। बता दें कि, ठीक उसी तरह जब दर्शकों के सामने नागिन का तीसरा सीजन आया था। जिसमें करिश्मा तन्ना ने नागिन का रोल निभाया था। वहीं सीजन नागिन 3 की कहानी की बात की जाए, तो यह अक्षय कुमार की फिल्म जानी दुश्मन एक अनोखी कहानी से काफी मिलती जुलती था।

बड़ोबहु

प्रिंस नरूला का सीरियल बड़ोबहु भी बॉलीवुड की हिट फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ पर आधारित शो है। अगर आप दोनों के पोस्टर को ध्यान से देखें, तो आप खुद ही सबकुछ समझ जायेंगे। बता दें, यह सीरियल दर्शकों को कुछ पसंद नहीं आया था।

पेशवा बाजीराव

टीवी सीरियल पेशवा बाजीराव काफी सुपरहिट शो रहा था। वहीं जब बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी जबरदस्त हिट हुई, तब इसे छोटे पर्दे पर भी उतारा गया। वहीं टेलीविजन पर भी बाजीराव को दर्शकों के सामने काफी अच्छे तरह से दर्शाया गया और यह सीरियल सुपरहिट भी रहा।

‘दो हंसो का जोड़ा’

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ ने बड़े पर्दे पर धमाल मचाया था। इस फिल्म की तर्ज पर टीवी सीरियल ‘दो हंसो का जोड़ा’ को भी रिलीज किया गया। इस शो में एक्टर का किरदार शाहरुख खान के किरदार से काफी मिलता जुलता था। हालांकि, ये सीरियल भी लोगो को काफी बोरिंग लगा और दर्शकों ने इसे कुछ खास पसंद नहीं किया।