बॉलीवुड के बड़े सितारे जिन्हें वोट डालने का नहीं है अधिकार
/

बॉलीवुड के बड़े सितारे जिन्हें वोट डालने का नहीं है अधिकार, जानिए वजह

कई बार आपने टीवी विज्ञापनों में या फिर फिल्म में प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं का प्रचार स्टार्स के द्वारा करते हुए देखा होगा, लेकिन यह बेहद अजीब है कि जिसका प्रचार कर रहे हैं उसी के लिए वोट नहीं कर सकते हैं। बॅालीवुड के कई सितारे ऐसे हैं, जिन्हे भारतीय नागरिकता प्राप्त नही है, तो चलिए आज हम आपको बताते है की बॉलीवुड के वो कौनकौन से स्टार ऐसे है जो वोटिंग नहीं कर सकते।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण जी हाँ, इनका नाम सुनकर हैरानी हुई होगी, लेकिन यह सच है. दीपिका का जन्म डेनमार्क के कोपेनहेगन में हुआ था और उनके पास डेनिश पासपोर्ट है. दीपिका के बारे में ऐसा सुन कर आधे से ज़्यादा भारतीय नागरिकों को दुःख हुआ होगा, लेकिन वो भी वोट नहीं कर सकती।

अक्षय कुमार

बॅालीवुड के एक्सन हीरो अक्षय कुमार के साथ भी कुछ ऐसा ही है. अक्षय का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था. मगर आधिकारिक तौर से अक्षय के पास भारत की नागरिकता नहीं है. अक्षय कुमार के पास कनाडा का पासपोर्ट है. क्योंकि भारतीय नियमों के मुताबिक, आप दो देशों की नागरिकता नहीं रख सकते हैं. इसलिये अक्षय के पास चुनाव में वोट देने के अधिकार नहीं हैं.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट बॅालीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस में से एक है, लेकिन आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ब्रिटिश नागरिक हैं और आलिया भट्ट के पास भी ब्रिटिश पासपोर्ट है. इसलिये वो भी वोट नहीं कर सकती.

जैकलीन फर्नांडीज़

2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका प्रतियोगिता जीतने वाली जैकलीन ने 2009 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था.लाखों दिलों पर राज करने वाली जैकलीन का जन्म बहरीन के मनामा में हुआ था, उनके पिता श्रीलंकाई और मां मलेशिया की नागरिक हैं. इसलिए जैकलीन भी वोट नहीं कर सकती है।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ का जन्म हांगकांग में हुआ था. भले ही कैटरीना के पिता एक कश्मीरी है लेकिन उनका और उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है, इसलिये वो चाह कर भी वोट नहीं दे सकतीं है.