TRP में पीछे रह गये कपिल शर्मा और नागिन टॉप पर है इनका कब्जा
/

TRP में पीछे रह गये द कपिल शर्मा शो और नागिन, टॉप पर है इस शो का कब्जा

कोरोना महामारी के बीच दूरदर्शन चैनल ने सभी चैनल्स के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। टीआरपी रैंकिंग में अपना कब्जा कर लिया था। हालांकि, रामायण और महाभारत जैसे शो का प्रसारण पूरा होने के बाद दूरदर्शन की टीआरपी में भारी गिरावट दर्ज की गई।

इसके बाद भी दूरदर्शन पर प्रसारण होने वाले “श्री कृष्णा” कार्यक्रम को खूब पंसद किया जा रहा है। इस समय भी डीडी नेशनल का एक प्रोग्राम अभी लोगों के बीच काफी पंसद और सराहा जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बताते हैं कि- ये प्रोग्राम लेटेस्ट रैंकिग में भी दूसरे स्थान पर जगह बनाए हुए है।

पहले स्थान पर जी टीवी का प्रोग्राम “कुंडली भाग्य” है।

अगर टीआरपी के लिहाज से बात करें तो सबसे पहले स्थान पर जी टीवी का प्रोग्राम “कुंडली भाग्य” बना हुआ है। इस कार्यक्रम के 33 वें हफ्ते में 13,384 इंप्रेशंस हैं। दूसरे स्थान पर दूरदर्शन चैनल का प्रोग्राम “श्री कृष्णा” बना हुआ है। “श्री कृष्णा” कार्यक्रम के इंप्रेशन 11,586 बने हुए हैं।

आपकों बताते चलें कि- रामायण के पूर्ण प्रसारण के पश्चात इसकी शुरूआता की गई थी। जिसके बाद से लगातार दर्शकों के बीच लोकप्रिय बना हुआ है। चंद हफ्तों के लिए “श्री कृष्णा” पहले स्थान पर भी जगह बनाकर जी टीवी के प्रोग्राम कुंडली भाग्य को टीआरपी के आधार पर पीछे कर दिया था। फिलहाल, अभी दूसरे नंबर पर बना हुआ है।

“नागिन” शो टीआरपी के लिहाज से पिछड़कर 5 वें नंबर पर पहुंच गया है

इसके साथ ही तीसरे स्थान पर दंगल पर प्रसारित होने वाला “रामायण” और चौथे स्थान पर “अनुपमा” और पांचवे स्थान पर जी टीवी आने वाला शो “कुमकुम भाग्य” है। गांव के इलाकों में दंगल शो लोगों द्वारा काफी पंसद किया जा रहा है। तो वहीं शहरी इलाकों में जी टीवी चैनल के प्रोग्राम कुंडली भाग्य का जलवा बरकरार है।

दूसरे नंबर अनुपमा, तीसरे नंबर पर तारक मेहता का उलटा चश्मा, चौथे नंबर सोनी का इंडियाज बेस्ट डांसर और नागिन पिछड़कर पाचवें नंबर पर चला गया है. नागिन का किरदार निभाने वाली टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय हैं। कभी इस शो को बहुत ज्यादा टीआरपी मिलती थी।