इस वजह से अक्षय कुमार ने 30 साल से नहीं किया आमिर खान के साथ काम
/

इस वजह से अक्षय कुमार ने 30 साल से नहीं किया आमिर खान के साथ काम

बॉलीवुड की दुनिया में जितनी ही चकाचौंध लगती है, इससे कहीं ज्यादा इस दुनिया में मुश्किलें और आपसी रंजिश भी होती हैं. जैसा कि आप जानते हैं, इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने अपने दम पर,काबिलियत, कामयाबी हासिल की है. अपनी एक अलग पहचान बनाई है. परंतु कुछ ऐसी भी कलाकार हैं, जिनके पीछे किसी ना किसी का हाथ रहता है. जिसका फायदा यह कलाकार बखूबी से उठाते हैं.

कुछ कलाकार तो ऐसे भी होते हैं. जिनको कामयाबी इंडस्ट्री में विरासत में मिली है. दो ऐसे कलाकार हैं, जो बॉलीवुड में 27 साल पहले कलाकारों को एक साथ काम करने का मौका मिला था. उस समय आमिर एक सफल कलाकार थे. और अक्षय बी ग्रेड फिल्में कर रहे थे.

नहीं किया अक्षय और आमिर ने इस वजह से 30 साल साथ काम

आज हम जिन एक्टर की बात करेंगे यह दोनों यह बॉलीवुड के बहुत बड़े एक्टर हैं. आज भी यह 30 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. इन्होंने ने अपने करियर की शुरुआत साथ-साथ की थी.कैरियर के टाइम एक ऐसा समय आया था. जब इन दोनों एक्टर को साथ काम करने का मौका मिला था. लेकिन वह काम हाथ से निकल गया अगर बात करें आमिर खान और अक्षय कुमार की तो दोनों ही बॉलीवुड के बहुत बड़े सुपरस्टार हैं, इन्होंने एक्शन रोमांटिक कॉमेडी जैसी फिल्में की हैं.

अगर बात करें इन दोनों की पसंद भी एक ही है. यह दोनों खुद को बॉलीवुड की पार्टी से दूर रखते हैं. और सेट पर टाइम पर पहुंचते हैं, लेकिन इन दोनों के बीच एक बहुत बड़ा अंतर भी है. जहां अमीर 1 साल में एक फिल्म करते हैं वही अक्षय 1 साल में चार फिल्में करते हैं.

आमिर और अक्षय की कब हुई मुलाकात

आमिर खान और अक्षय कुमार को एक साथ काम करने का मौका साल 1991 में मिला तब आमिर खान स्टार बन चुके थे. उनकी फिल्म कयामत से कयामत तक सुपरहिट रही इसके बाद से वह अपनी फिल्म अगली जो आने वाली थी. उसके लिए काम कर रहे थे. जो जीता वही सिकंदर, एक फिल्म को प्रोड्यूस आमिर खान के अंकल नासिर हुसैन कर रहे थे. उस दौरान अक्षय एक स्ट्रगलर थे.

बॉलीवुड में उनका कोई बैकग्राउंड भी नहीं था. वह अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे थे. उसी दौरान अक्षय ने आमिर के साथ जो जीता वही सिकंदर में काम करने के लिए ऑडिशन दिया, लेकिन प्रोड्यूसर और डायरेक्टर को ऑडिशन जरा भी पसंद नहीं आया.

ऐसा क्या हुआ आमिर और अक्षय के बीच 30 साल पहले

जब प्रोड्यूसर और डायरेक्टर को ऑडिशन जरा भी पसंद नहीं आया. तब उन्होंने अक्षय को इसके बारे में कुछ नहीं बताया और इंतजार करने को कहा अक्षय उनके कॉल का इंतजार कर रहे थे तभी उन्हें पता चला कि उस रोल के लिए उन लोगों ने किसी और को सिलेक्ट कर लिया है.

आमिर खान ने अपने दोस्त दीपक तिजोरी को यह रोल दिलाया था जो उन्हें पसंद करते थे. अक्षय ने पूछा कि यह रोल मुझे नहीं मिला तो किसे मिला तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. जब अक्षय को यह बात पता चला तो उन्हें बहुत बुरा लगा उस दिन से अक्षय ने सबक ली और कभी आमिर के साथ काम नहीं करने का फैसला लिया.