आमिर खान के इस रिश्ते के बारे में कोई बात क्यों नहीं करता?
/

ब्रिटिश पत्रकार के साथ लिव इन में थे आमिर, इस लड़के के हैं पिता

मुंबई : बॉलीवुड में अभिनेता हो या अभिनेत्री किसी का भी अफेयर कभी भी किसी के साथ भी सुनने को मिलता ही रहता है. बॉलीवुड में बहुत ही कम लोग ऐसे हैं जिनकी शादियां ज्यादा दिन तक टिकी है. आए दिन किसी के अफेयर की ,तो कभी रिलेशनशिप की खबरें आती ही रहती  हैं . कभी इंडस्ट्री में शादी की शहनाइयां बजती हैं तो कभी तलाक होनी की खबर आ जाती है. यह सब इन लोगों के लिए बहुत छोटी बात होती है.

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता आमिर खान भी अपनी पत्नी के अलावा भी एक लड़की के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह चुके हैं. जी हाँ, आमिर खान की पत्नी के होते हुए भी आमिर का एक ब्रिटिश लड़की के साथ अफेयर था.

पत्नी रीना दत्ता के होते हुए आमिर खान ने रखा लिव-इन-रिलेशनशिप

आमिर खान का अफेयर उनकी पहली शादी यानि उस वक़्त उनकी पत्नी रीना दत्ता थी तब हुआ था. आमिर का जिनसे अफेयर हुआ था वो ब्रिटिश की मशहूर पत्रकार और लेखिका भी थी. उनका नाम जेसिका हाइंस था. दोनों फिल्म “गुलाम” की शूटिंग के दौरान सेट पर मिले थे. जिसके बाद आमिर ने जेसिका को लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने के लिए प्रोपोज़ कर दिया.

इस प्रपोजल को जेसिका ने एक्सेप्ट कर लिया और दोनों साथ में लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगे,लेकिन इसी दौरान जेसिका प्रेग्नेंट हो गई. जेसिका ने जब इस बारे में आमिर को बताया तो आमिर ने अबॉर्शन करवाने को कहा, लेकिन जेसिका इस बात के लिए राज़ी ना हुई. आमिर ने जेसिका से कहा था कि “उन्हें ये रिश्ता बचाए रखना है या फिर ये बच्चा। फैसला वो खुद करें.”

आमिर की बात ना मानते हुए जेसिका ने दिया अपने बच्चे को जन्म, लेकिन इस बात से आमिर ने किया साफ़ इंकार

जेसिका ने इस बच्चे को जन्म देने का फैसला किया और आमिर से सारे रिश्ते खत्म करके वापस लंदन चली गई. साल 2002 में जेसिका ने एक लड़के को जन्म दिया। बता दें उन्होंने उसी साल बच्चे को जन्म दिया, जिस साल आमिर और रीना का तलाक हुआ था. अभी जेसिका और आमिर खान का बेटा 18 साल का हो चूका है.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि जेसिका ने अपने बेटे का नाम जॉन रखा है. जो एक मॉडल बन चूका है. हालांकि आमिर खान से उनके और जेसिका के रिश्ते या उनके बच्चे को लेकर सवाल पूछे गए तब उन्होंने कुछ भी बताने से साफ़ इंकार कर दिया.

16 साल चलने के बाद रीना दत्ता के साथ टूटी थी शादी, किरण राव से की दूसरी शादी

बता दें कि आमिर खान की 2 शादियां हुई है. उनकी पहली शादी साल 1986 में रीना दत्ता के साथ हुई थी. उस वक़्त आमिर केवल 21 साल के थे. दोनों की शादी ठीक चल रही थी, लेकिन धीरे-धीरे दोनों के रिश्ते में दरार पड़ने लगी. झगड़े होने लगे और इस तरह दोनों एक-दूसरे से बहुत दूर हो गए. शादी के 16 साल बाद दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद आमिर ने साल 2005 में किरण राव से दूसरी बार शादी कर ली.