इटैलियन मॉडल के लिए सैफ ने अमृता को दिया था धोखा, 4 साल का
/

इटैलियन मॉडल के लिए सैफ ने अमृता को दिया था धोखा, 4 साल का बेटा पूछता था ये सवाल

हमारी भारतीय संस्कृति में शादी एक अटूट बंधन माना जाता है । ऐसा कहा जाता है कि अगर एक बार शादी का बंधन जुड़ गया तो वो जन्म जन्मांतर का बंधन हो जाता है, लेकिन बॉलीवुड़ में शायद इन बातों को कोई तवज्जो नहीं  दी जाती है। एक एक्टर या एक एक्ट्रेस जाने कितनी शादियां कर डालते है। उनके लिए इन मान्यताओं का कुछ खास मूल्य नहीं होता है। आज हम आपको ऐसी ही एक जोड़ी के बारें में बताने जा रहे  है, जिनका नाम है सैफ और अमृता। क्या है इनकी रियल स्टोरी का सच आइए जानते है……

कब हुई सैफ और अमृता की शादी

सैफ अली खान और अमृता सिंह का 13 साल पुराना रिश्ता अब टूट चुका है। इसे खत्म हुए करीब 16 साल हो चुके हैं। दोनों में प्यार इस कदर था कि उन्होनें गुपचुप शादी कर ली थी, फिर अचानक दोनों के रिश्ते में दरार आ गई। 1991 में दोनों स्टार्स ने शादी की थी और 2004 में वो अलग हो गए थे।

क्या था अलग होने का कारण

अमृता और सैफ के अलग होने की बड़ी वजह सैफ अली खान की दिल फरेबी और वो धोखा था जो एक इटैलियन मॉडल रोजा कैटलानो के लिए सैफ ने अमृता को दिया था। अमृता और सैफ की शादी टूटने की बड़ी वजह रोजा संग सैफ का एक्सट्रा मैरिटल अफेयर ही बना था।साल 2004 में सैफ और रोजा की मुलाकात केन्या में हुई थीं। सैफी की शादीशुदा जिंदगी उस वक्त नाज़ुक दौर से गुज़र रही थी। आए दिन दिन सैफ और अमृता के बीच झगड़े हुआ करते थे।

रोजा से मुलाकात के बाद सैफ तुरंत उनके प्यार में गिरफ्तार हो गए। सैफ और रोजा के अफेयर की खबर अमृता से भी ज्यादा दिनों तक छुपी नहीं रही। सैफ के धोखे के बाद अमृता को उनके साथ रहना मंजूर नहीं था, तो वहीं सैफ भी रोजा की खातिर अमृता से अलग होना चाहते थे। लिहाज़ा दोनों का 2004 में तलाक हो गया। उसके बाद रोजा सैफ की खातिर मुंबई चलीं आईं। हांलाकि सैफ ने रोजा को भी धोखे में रखा था जिसका पता उन्हें तब चला जब वो मुंबई आईं।

रोजा से छुपाई थी शादी की बात

एक इंटरव्यू के दौरान रोजा ने बताया था कि सैफ ने उनसे अपनी पहली शादी और बच्चों की बात छुपाकर रखी थी। रोजा को सैफ की शादी, बच्चों और तलाक के बारे में इंडिया आकर पता चला था। दोनों लिवइन रिलेशनशिप में भी रहने लगे थे। उस वक्त सारा अली खान की उम्र सिर्फ 10 साल और इब्राहिम की उम्र 4 साल थी।

अमृता और सैफ की शादी टूटने का काफी गहरा असर सारा और इब्राहिम पर पड़ा था। अक्सर चार साल का इब्राहिम अपने पापा से सवाल पूछा करता था कि आप घर क्यों नहीं आते पापा? हांलाकि उस वक्त सैफ के पास इब्राहिम के सवालों का जवाब नहीं होता था।

मेरे वॉलेट में बेटे इब्राहिम की फोटो

एक इंटरव्यू में सैफ ने अपना दर्द जाहिर करते हुए कहा कि मेरे वॉलेट में बेटे इब्राहिम की फोटो है। हर बार मैं उसे देखता था तो रोना आ जाता था। मुझे हमेशा बेटी सारा की याद आती थी। उनसे मिलने की मुझे इजाजत नहीं थी। उन्हें भी मेरे पास आने की मंजूरी नहीं थी कि वे अकेले के मेरे साथ रह सकें। क्यों? क्योंकि मेरी जिंदगी में कोई नई महिला थी, जो बच्चों को उनकी मां के खिलाफ भड़का सकती थी।” अब तो सैफ अपने चौथे बेबी के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।