जब ब्वॉयफ्रेंड के लिए आपस में भीड़ गई थी ऐश्वर्या और मनीषा

ऐश्वर्या राय बच्चन और मनीषा कोयराला दोनो ही अपने 90 की सबसे हिट हिरोइन रह चुकी हैं। ऐश्वर्या राय का नाम सलमान खान और विवेक ओबेराय से भी पहले राजीव मूलचंदानी से जुड़ चुका है, लेकिन ये बात दोनों ने कभी खुलकर स्वीकार नहीं किया। माना जाता है कि राजीव, ऐश्वर्या के पहले ब्वॉयफ्रेंड थे।

जब ब्वॉयफ्रेंड के लिए आपस में भीड़ गई थी ऐश्वर्या और मनीषा

खास बात यह है कि राजीव की वजह से ऐश्वर्या की एक अन्य एक्ट्रेस से लड़ाई भी हुई थी। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं मनीषा कोइराला, जो 90 के दशक में काफी पॉपुलर थीं। कहा जाता है कि राजीव का अफेयर उस वक्त मनीषा के साथ भी हो गया था। इस वजह से मनीषा और ऐश्वर्या में खूब बहस होती रही थी। हालांकि, खुद ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू के दौरान कुछ और ही कहानी सुनाई थी। ऐश्वर्या के मुताबिक, मनीषा ने जबर्दस्ती राजीव के साथ उनका नाम जोड़ा था ।

मनीषा के लिए ऐश्वर्या को दिया था धोखा

जब ब्वॉयफ्रेंड के लिए आपस में भीड़ गई थी ऐश्वर्या और मनीषा

दिसंबर 1999 में ऐश्वर्या ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा था, 1994 की शुरुआत में एक लीडिंग मैगजीन ने छापा कि राजीव ने मनीषा के लिए मुझे धोखा दिया। मैंने राजीव को फोन किया और पूछा कि यह क्या माजरा है? वह मेरा बहुत अच्छा दोस्त था। इससे ज्यादा कुछ नहीं। मैंने उससे कहा कि मैं उनकी (राजीव और मनीषा) लव स्टोरी में नहीं पड़ना चाहती। दो महीने बाद पता चला कि दोनों साथ नहीं हैं। मनीषा किसी और लड़के को डेट करने लगी थी। वह हर दूसरे महीने में नए लड़के के साथ होती थी।

फोन पर राजीव ने बताई थी सच्चाई

जब ब्वॉयफ्रेंड के लिए आपस में भीड़ गई थी ऐश्वर्या और मनीषा

ऐश्वर्या ने इंटरव्यू में आगे कहा था, “वक्त गुजरा और 1995 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद मैं इंडिया लौटी। मैंने तमिल में मनीषा की फिल्म ‘बॉम्बे’ देखी और यह मुझे बहुत पसंद आई। 1 अप्रैल को मैं बॉम्बे पहुंची और संयोग से मेरे पास राजीव का फोन आया। मैंने उससे कहा कि ‘बॉम्बे’ में मनीषा ने क्या काम किया है और मैं उसे बधाई बुके भेजना चाहती हूं। मेरी बात सुन वह हंस पड़ा और बोला कि क्या मैंने पेपर नहीं पढ़ा? राजीव ने बताया कि मनीषा ने दावा किया है कि उसे राजीव के कुछ हैंड रिटन लेटर्स मिले हैं, जो उसने मुझे लिखे थे। मेरे लिए यह बात शॉकिंग थी। मतलब यह कि अगर इसमें थोड़ी सी भी सच्चाई होती तो जुलाई 1994 में ये सामने क्यों नहीं आए। अगर राजीव के साथ उसके ब्रेकअप की वजह ये लेटर्स ही थे तो 9 महीने तक वह चुप क्यों रही?”

जब ब्वॉयफ्रेंड के लिए आपस में भीड़ गई थी ऐश्वर्या और मनीषा

ऐश्वर्या ने इंटरव्यू में कहा था कि शुरुआत में उन्हें इस घटना ने खूब विचलित किया था। बकौल ऐश्वर्या, “मैं पागलों की तरह रोती थी। जो भी हो रहा था, उससे मैं बहुत दुखी थी। बहुत कुछ कहने के बाद वह कह रही थी कि उसकी बात को गलत तरीके से पेश किया गया।”

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...