एक ही चादर में सो रहे थे धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी, अचानक.......

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और अभिनेता धर्मेंद्र की लव स्टोरी आज भी काफी चर्चा में बनी रहती है. शायद आपको मालूम हो कि, एक दूसरे के प्यार में दीवाने होने के बाद हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने धर्म परिवर्तन करके शादी की थी. तब हेमा मालिनी अभिनेता धर्मेंद्र से लगभग 13 साल छोटी थी. इतना ही नहीं धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे. हेमा मालिनी के साथ काम करने से पहले धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर बहुत ही अच्छी जिंदगी व्यतीत कर रहे थे.

एक ही चादर में सो रहे थे धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी, अचानक.......

एक साथ काम करने के बाद आए थे करीब

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने पहली बार एक साथ फिल्म साल 1958 में की थी. इस फिल्म के बाद दोनों ने साल 1970 में आई फिल्म ‘शराफत’ और ‘तुम हंसी मै जवा’ मैं एक साथ काम किया और एक दूसरे के काफी करीब भी आ गए. इन्हीं सब के चलते धर्मेंद्र और उनकी पत्नी के रिश्ते में थोड़ी अनबन हो गई. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के प्यार के चर्चे काफी ज्यादा मशहूर हो गए थे.

एक ही चादर में सो रहे थे धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी, अचानक.......

हेमा मालिनी से शादी के लिए धर्मेंद्र ने रखी थी यह शर्त

वैसे तो धर्मेंद्र और हेमा मालिनी एक दूसरे के प्यार में शादी करने की कसम भी खा चुके थे लेकिन दोनों के रिश्ते में एक समस्या यह आ गई थी कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा है धर्मेंद्र यह नई चाहते थे कि, उन्हें अपनी पहली पत्नी से अलग होना पड़े. हेमा मालिनी से शादी करने से पहले धर्मेंद्र ने शर्त रखी कि वह शादी के बाद भी अपनी पहली पत्नी और बच्चों के साथ ही रहेंगे और अपने परिवार का त्याग नहीं करेंगे. हेमा मालिनी को धर्मेंद्र की सभी शर्तें मंजूर थीं.

एक ही चादर में सो रहे थे धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी, अचानक.......

हिंदू धर्म में मैरिज एक्ट के अनुसार कोई भी व्यक्ति सिर्फ एक ही बार शादी कर सकता है इस वजह से हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने अपना धर्म बदल दिया और एक दूसरे से शादी कर ली हिंदू धर्म बदलने के बाद धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से दिलावर खान के रूप में शादी शादी रचाई थी.

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की तस्वीरें हुई थी वायरल

खबरों के मुताबिक साल 1975 में आई फिल्म शोले के दौरान हेमा मालिनी और धर्मेंद्र काफी करीब थे. फिल्म की शूटिंग के समय चेन्नई के एक होटल में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को ढूंढते हुए डायरेक्टर होटल के कमरे में प्रवेश किया. जहां पर उन्होंने हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को एक साथ एक चादर में देखा. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को एक चादर में सोता हुआ देखकर डायरेक्टर ने दोनों की तस्वीरें भी ले ली. फोटो सामने आने के बाद धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साल 1979 में शादी करने का फैसला कर लिया था.

एक ही चादर में सो रहे थे धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी, अचानक.......

 

हेमा मालिनी की दो बेटियां हैं, जिनका नाम ईशा और अहाना देओल है. हेमा मालिनी के दो सौतेले बेटे हैं जिनका नाम सनी देओल और बॉबी देओल है. दोनों ही बॉलीवुड के काफी बड़े सुपरस्टार हैं. खबरों के मुताबिक, शादी के कई साल बीत जाने के बाद भी हेमा मालिनी ने अपने पति धर्मेंद्र के घर में आजतक कदम नहीं रखा है.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...