सलमान खान

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने वैसे तो फिल्म ‘बूम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन उन्होंने असली पहचान सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ से बनाई थी. ये तो आप सभी जानते हैं कि कैटरीना इंडियन नही हैं इसीलिए उन्हें अपने करियर की शुरूआत में हिंदी बोलने में काफी परेशानी होती थी. कैटरीना की इसी कमी को लेकर बॉलीवुड के मशहूर एक्टर जॉन अब्राहम ने उनके साथ काम करने से साफ इंकार कर दिया था. जिसके बाद कैटरीना पूरी तरह टूट गई थीं, लेकिन उस वक्त सलमान खान उनका सहारा बने थे.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा माना जाता है, जब कैटरीना के साथ जॉन अब्राहम ने काम करने के लिए मान किया था उस दौरान उन्हें अपने फिल्मी करियर का सपना टुटता नज़र आ रहा था, लेकिन तब सलमान खान ने आकर कैटरीना को हौसला देते हुए फिल्मी करियर के कुछ मंत्र सिखाय थे. दरअसल, आज हम आपके साथ सलमान खान के उन्हीं मंत्रों को सांझा करने वाले हैं..

जब सलमान खान बने कैटरीना कैफ का सहारा

जॉन अब्राहम ने अपनी फिल्म से कटरीना कैफ को किया था बाहर, सलमान खान बने थे मसीहा नहीं तो खत्म हो जाता एक्ट्रेस का करियर

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कैटरीना कैफ ने एक बार सलमान खान को लेकर बताया था कि जब उन्हें फिल्मीं करियर के शुरुआती दिनों में फिल्मों से रिजेक्ट किया गया था तब वो पूरी तरह टूट गईं थीं. लेकिन उस दौरान सलमान ने उन्हें आकर शांत कराया था और कहा

“आप रो क्यों रही हैं? उन्होंने आप पर एक अहसान ही किया है, एक समय ऐसा भी आएगा जब आप भी उन्हें फिल्म से बाहर करने के काबिल हो जाएंगी, लेकिन उन्हें बाहर मत करना, बल्कि उनके साथ काम करना.”

बता दें कि एक समय ऐसा था जब कैटरीना कैफ और जॉन अब्राहम के अफेयर की खबरें मीडिया में आने लगी थीं. इन बातों को लेकर जब सलमान खान से पहले एक बार सवाल किया गए थे तो उन्होंने कहा

“मैंने ही उन्हें जॉन के साथ काम करने के लिए कहा था, मैं जॉन को ज्यादा पसंद नहीं करता हूं, लेकिन मैंने कैटरीना को कहा है कि वह मेरी सोच से ज्यादा प्रभावित न हों.”

जॉन अब्राहम ने अपनी फिल्म से कटरीना कैफ को किया था बाहर, सलमान खान बने थे मसीहा नहीं तो खत्म हो जाता एक्ट्रेस का करियर

इसके आगे सलमान ने कहा कि

“जॉन ने कुछ समय पहले कैटरीना को फिल्म से बाहर कर दिया था. उस समय कैटरीना पूरी तरह टूट भी गई थीं,  लेकिन अब वह इस स्थिति में हैं कि वह जॉन को आसानी से बाहर कर सकती हैं. लेकिन मैंने उन्हें कहा था कि यह निर्देशक की फिल्म है तो उन्हें फिल्म करना चाहिए.”