इस वजह से आपस में लड़ बैठी थी जयाप्रदा और श्रीदेवी
/

श्रीदेवी और जयाप्रदा ने कर दिया था कुछ ऐसा परेशान होकर जितेन्द्र और विनोद खन्ना ने सिखाया था सबक

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री में जया प्रदा और श्रीदेवी दोनों ही 80 के दशक की बहुत ही फेमस हीरोइन थीं। एक्ट्रेस श्रीदेवी फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से और जयाप्रदा फिल्म ‘सरगम’ से हिंदी फिल्मों में लोकप्रिय हुईं थी। ये दोनों एक्ट्रेस ही साउथ इंडियन थीं और हिंदी फिल्मों से पहले दोनों साउथ में कई सुपरहिट फिल्में दे चुकी थीं। बता दें कि दोनों ही क्लासिकल डांस में पूर्ण रूप से पारंगत थीं।

बताया जाता है कि ये दोनों एक्ट्रेस जब तमिल फिल्मों में काम करती थीं, तभी से दोनों के बीच तगड़ा कंपटीशन चलता था। इसके साथ ही दोनों एक दूसरे से पहले बॉलीवुड में अपना कदम रखना चाहती थी। श्रीदेवी और जया प्रदा ने कुल आठ फिल्मों में साथ में काम किया है। लेकिन सेट पर वे एक-दूसरे से बात नहीं करती थीं। वहीं शूटिंग के बाद एक-दूसरे का चेहरा भी देखना तक पसंद नहीं करती थीं।

जयाप्रदा को फिल्म सरगम मिली, जिसमें उनके हीरो ऋषि कपूर थे। वहीं जया की खूबसूरती देखकर सत्यजित रे ने उन्हें सबसे खूबसूरत हिंदुस्तानी चेहरा कहा था। इसके बाद जब दोनों एक्ट्रेस हिंदी फिल्मों में काम करने लगीं, तो उनके बीच की दूरियां घटने की बजाय और ज्यादा बढ़ गईं।

जब बात मार पिटाई तक आ गई थी 

फिल्म मकसद के दौरान दोनों एक्ट्रेस के बीच कुछ ज्यादा ही अनबन बढ़ गई, जिसमें ये दोनों एक साथ काम कर रहीं थीं। इस फिल्म में एक्टर के तौर पर राजेश खन्ना और जीतेंद्र काम कर रहे थे। वहीं इन दोनों हीरो को हीरोइनों के बीच झगड़ा काफी महंगा पड़ गया। श्रीदेवी ये बिल्कुल नहीं चाहती थीं कि वे दोनों जया से ज्यादा घुलें-मिलें और जया तो श्रीदेवी से मजाक करने पर नाराज हो जाती थीं।

वहीं इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले एक दिन श्रीदेवी और जया प्रदा के बीच कॉस्ट्यूम को लेकर झगड़ा होने लगा। दोनों को लगा कि दूसरे का कास्ट्यूम उनसे ज्यादा बेहतर है। इस बीच दोनों ड्रेस डिजाइनर से भी झगड़ने लगीं। लेकिन मामला इतना पेचीदा हो गया कि दोनों हीरोइनें आमने-सामने आ गईं और ऐसा लगने लगा कि जैसे सेट पर मार-पिटाई हो जाएगी। वहीं इस वाक्या से राजेश खन्ना और जीतेंद्र इतने परेशान हो गए कि उन दोनों ने दोनों हीरोइनों को सबक सिखाने का निर्णय ले लिया।

दोनों एक्ट्रेस को कर दिया था कमरे में बंद  

शूटिंग खत्म होने के बाद जब श्रीदेवी और जया अपने कपड़े चेंज व मेकअप के लिए मेकअप रूम में गईं, तो राजेश और जीतेंद्र ने कमरा बाहर से बंद कर दिया। लंच से पहले दोनों को मेकअप रूम में बंद कर राजेश और जीतेंद्र हंसते हुए बाहर आ गए। यह सोचते हुए कि जब दोनों 8 घंटे साथ में रहेंगी, तो दोनों आपस में सुलह कर लेंगी या लड़ लेंगी। लेकिन जब शाम तक कमरे से आवाज नहीं आई, तो सब डर गए।

जिसके तुरंत बाद कमरे का दरवाजा खोलकर देखा गया तो दोनों उत्तर-दक्षिण मुंह किए हुए मुंह फुलाए बैठी थीं। यह देखकर सभी आश्चर्यचकित रह गए। इस वाक्या के बाद दोनों हीरोइनों ने दोनों हीरो की अच्छे से क्लास ली। इसके बावजूद भी दोनों में कभी तनाव कम नहीं हुआ।