क्यों रातों-रात देश छोड़कर अमेरिका चली गई थी नरगिस फाखरी? कोई नहीं जानता नरगिस का यह बड़ा सच

बॉलीवुड की खूबसूरत और बोल्ड अभिनेत्री नरगिस फाखरी आज यानी कि 20 अक्टूबर को अपना 41 वां जन्मदिन मना रही है. वह बॉलीवुड की खूबसूरत और जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक बन चुकी है. उन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया. नरगिस ने ‘रॉकस्टार’, ‘मद्रास कैफे’ ‘मैं तेरा हीरो’ और ‘हाउसफुल 3’ जैसी फिल्मों में काम किया है. नरगिस का जन्म 20 अक्टूबर 1979 को अमेरिका न्यूयॉर्क में हुआ था. उन के जन्मदिन के खास मौके पर आज हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

 

क्यों रातों-रात देश छोड़कर अमेरिका चली गई थी नरगिस फाखरी? कोई नहीं जानता नरगिस का यह बड़ा सच

 

 

फिल्म ‘हाउसफुल 3’ के दौरान अचानक कहीं चली गई थी नरगिस

दरअसल साल 2016 में जब नरगिस की फिल्म ‘हाउसफुल 3’ आई थी तो वह अपने प्रमोशन में काफी व्यस्त थी. उसी दौरान अचानक उन्हें अपना देश छोड़कर अमेरिका जाना पड़ा. वह देश छोड़कर अचानक क्यों चली गई इस बात की वजह किसी को पता नहीं थी. उनके अचानक चले जाने पर लोग आश्चर्यचकित थे और तरह-तरह की बातें बना रहे थे.

उदय चोपड़ा से हुआ था नरगिस का ब्रेकअप

दरअसल, उसी दौरान नरगिस और उदय चोपड़ा का ब्रेकअप भी हुआ था, जिसकी वजह से ज्यादातर लोग इसी बात पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे. सभी यह अंदाजा लगा रहे थे कि, कहीं नरगिस उदय चोपड़ा से ब्रेकअप हो जाने की वजह से तो नहीं चली गई. सभी को लगा कि, नरगिस ब्रेकअप की वजह से टूट गई है, जिसके बाद वह अचानक बाहर चली गई.

क्यों रातों-रात देश छोड़कर अमेरिका चली गई थी नरगिस फाखरी? कोई नहीं जानता नरगिस का यह बड़ा सच

नरगिस ने खुद बताया सबको सच

अचानक अमेरिका जाने वाली बात को लेकर नरगिस फाकरी ने खुद ही सबको सच बताया. उन्होंने कहा उनको एक जानलेवा बीमारी हो गई थी. जिसके कारण वह देश छोड़कर चली गई. हम आपको बता दें कि, नरगिस को जो बीमारी हुई थी उसका नाम आर्सेनिक और लीड पॉयजनिंग है. इस बारे में बात करते हुए नरगिस ने कहा,

” मुझे एक खतरनाक बीमारी हो गई थी जिसका नाम आर्सेनिक और लीड पॉयजनिंग है. किसी को भी इस बात की जानकारी नहीं थी, जिसकी वजह से मैंने डॉक्टर से इलाज भी करवाया. पता चला कि यह बीमारी खाना या पानी जैसी चीजों से होती है. डॉक्टर ने जब मेरा चेकअप किया तो पता चला कि मेरी बीमारी का लेवल काफी हद तक हाई हो चुका है. यह बात जानकर डॉक्टर भी डर गए. इस बीमारी को लेकर मैंने अपना इलाज शुरू करवाया”.

क्यों रातों-रात देश छोड़कर अमेरिका चली गई थी नरगिस फाखरी? कोई नहीं जानता नरगिस का यह बड़ा सच

 

आयुर्वेदिक दवाई से बची नरगिस की जान

नरगिस ने इस बीमारी के लिए आयुर्वेदिक दवाई का उपयोग किया. आयुर्वेद पर बेस्ड नैचुरोपैथी से इलाज शुरू करने के बाद नरगिस ने इस पर खूब रिसर्च भी किया. इलाज करवाने के बाद नरगिस ने अपना दोबारा चेकअप करवाया. जिस डॉक्टर ने नरगिस का चेकअप किया वह काफी हैरान था. दरअसल, चेकअप के बाद पता चला कि नरगिस की बीमारी खत्म हो चुकी है और वह बिल्कुल स्वास्थ्य भी थी.

यह भी पढ़े: शाहरुख खान की इस बात से नाराज सनी देओल ने फाड़ दी थी पैंट, 16 साल तक नहीं की बात

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...

Leave a comment

Your email address will not be published.