सुशांत की डेडबॉडी तक कैसे पहुंची रिया? मिला ये जवाब
/

सुशांत की डेडबॉडी तक कैसे पहुंची रिया? मानवाधिकार ने दिया ये जवाब

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच कर रही है। उनके करीबियों से भी पूछताछ जारी है। इस मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच कर रही है। उनके करीबियों से भी पूछताछ जारी है। इस मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती से सीबीआई ने करीब 35 घंटे पूछताछ की है। इस केस में हर दिन नए -नए खुलासे हो रहे हैं। इन्वेस्टीगेशन के दौरान पता चला था कि रिया 15 जून को मुर्दाघर में सुशांत की बॉडी देखने गई थीं। यही नहीं रिया ने भी एक इंटरव्यू के दौरान इस बात को स्वीकार किया था।

रिया के इस खुलासे के बाद सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले कूपर अस्पताल पर सवाल उठने लगे। फिर महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग ने कूपर अस्पताल को नोटिस भेजा था।

वेटिंग एरिया तक ही जाने को मिली थी इज़ाज़त

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार यह जानकारी दी। एसएचआरसी के कार्यवाहक अध्यक्ष एम.ए. सईद ने को बताया, “हमने मुंबई पुलिस और बीएमसी के सभी विस्तृत जवाबों और अन्य संबंधित दस्तावेजों की जांच करने के बाद उनके तर्क को स्वीकार किया है। यह मामला अब यही समाप्त होता है.”

बीएमसी द्वारा एसएचआरसी को जमा कराए दस्तावेजों के मुताबिक, वहां एक वेटिंग एरिया है, जहां रिश्तेदारों को आने की इजाजत दी जाती है। राज्य मानवाधिकार आयोग ने इस मुद्दे के निष्कर्ष पर आते हुए कहा है कि रिया को सिर्फ ‘वेटिंग एरिया’ तक जाने की ही इजाजत मिली थी।

प्रतीक्षा क्षेत्र में ही थीं मौजूद

यह विवाद लंबे समय तक चल रहा है। इस पर जवाब देते हुए सईद आगे कहते हैं,

“उपलब्ध कराए गए सारे दस्तावेजों से यह पता चलता है कि रिया वहां लोगों के लिए बनाए गए ‘प्रतीक्षा क्षेत्र’ में ही मौजूद थीं, उसके आगे वह नहीं गई थीं। यही वह जगह है, जहां से उन्हें अभिनेता के शव की झलक मिल सकती थी। अब इस विवाद को यही समाप्त कर दिया गया है।”

बता दें कि 14 जून को सुशांत अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगा ली थी।