क्या रिया होंगी गिरफ्तार? जानें पूर्व CBI डायरेक्टर का बयान  
/

क्या रिया होंगी गिरफ्तार? पूर्व CBI डायरेक्टर ने दिया ये जवाब

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच अब सीबीआई टीम के हाथों में है। ऐसे में रिया चक्रवर्ती पर जो भी आरोप लगाए गए हैं, उस आधार पर वह गिरफ्तार होंगी? ये सवाल सभी के मन में उठ रहा है। फिलहाल सीबीआई ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है और रिया चक्रवर्ती सवालों के घेरे में हैं। वहीं सुशांत के पिता ने एफआईआर में रिया चक्रवर्ती पर जो आरोप लगाए थे, वो है अबेटमेंट ऑफ सुसाइड यानी कि खुदकुशी के लिए मजबूर करना और सुशांत के पैसों का इस्तेमाल करना।

FIR में रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों का नाम शामिल हैं। वहीं सवाल यह खड़ा होता है कि अगर सुशांत सिंह ने सच में आत्महत्या की है, तो सीबीआई इस बात को कैसे साबित करेगी कि इसके लिए जिम्मेदार कौन है? आपको बता दें कि गुरुवार को मामले की जांच के लिए सीबीआई की स्पेशल इनवेस्टिगेटिव टीम मुंबई पहुंच गई है।

रिया को अरेस्ट नहीं कर सकती जांच एजेंसी: पूर्व सीबीआई डायरेक्टर

वहीं इस मामले में पूर्व सीबीआई डायरेक्टर एपी सिंह अपना बयान दिया है। पूर्व सीबीआई डायरेक्टर एपी सिंह का कहना है कि आत्महत्या के आरोपों व पैसों के लेन-देन के आधार पर रिया को गिरफ्तारी संभव नहीं लग रही है, क्योंकि सुशांत की मौत के एक हफ्ते पहले ही रिया ने उनका का घर छोड़ दिया था। लेकिन जांच के दौरान अगर रिया के खिलाफ सबूत मिलते हैं, तो उन्हें गिरफ्तार जा सकता है।

एपी सिंह का कहना है कि सीबीआई की टीम घटनास्थल की तस्वीरों को देखने के लिए फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद लेगी और उनका विश्लेषण भी करेगी। इसके साथ ही साथ सीबीआई ये भी जांच करगी कि यह मामला हत्या का है या फिर आत्महत्या का। इसी कड़ी में एपी सिंह का कहना है कि आत्महत्या के लिए उकासाने जैसे मामले की जांच करना और उसे साबित करना काफी पेचीदा काम होता है।

बताते चलें कि सुशांत सिंह को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में सीबीआई रिया को भले ही अरेस्ट ना करे, लेकिन उनके पैसों के गैर-कानूनी तरीके से लेन-देन के लिए सीबीआई रिया को धारा 406 के तहत गिरफ्तार कर सकती है।