यामी गौतम ने पापा को सुनाई जब विक्की डोनर की स्क्रिप्ट, तो तुरंत पिता ने कही थी ये बात

बॉलीवुड़ एक्ट्रेस यामी गौतम का आज जन्मदिन है. आज वह 32 साल की हो गई हैं. साल 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली यामी गौतम ने अपनी जगह बॉलीवुड़ में बना ली है.इस फिल्म में यामी के  अपोजिट आयुष्मान खुराना थे इस फिल्म को फिल्ममेकर शूजित सरकार ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में आयुष्मान के साथ-साथ यामी की परफॉर्मेंस को काफी सराहा गया. इसके बाद उन्होंने ऋतिक रोशन, अमिताभ बच्चन, वरुण धवन, नवाजुद्दीन सिद्दी समेत कई सेलेब्स के साथ काम किया. उनके जन्मदिन के मौके पर हम उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘विक्की डोनर’ से जुड़ा एक किस्सा शेयर कर रहे हैं.

पिता के हाथ में थमाई स्क्रिप्ट

यामी गौतम ने पापा को सुनाई जब विक्की डोनर की स्क्रिप्ट, तो तुरंत पिता ने कही थी ये बात

2018 में यामी ने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा था, वो ऐसा दौर था जब मैं जबरदस्त तरीके से ऑडिशन दे रही थी. उस वक्त मेरे पर टिपिकल बॉलीवुड स्टाइल की फिल्म से डेब्यू करने की चॉइस थी. मैंने सबकुछ अपने दम पर किया, उस समय मेरे पीछे कोई नहीं खड़ा था.

जब मैंने ‘विक्की डोनर’ के लिए ऑडिशन दिया तो मैंने कास्टिंग डायरेक्टर से पूछा कि फिल्म किस बारे में है? कास्टिंग डायरेक्टर ने कोई जवाब नहीं दिया और केवल मुस्कुरा दीं. जब मुझे फिल्म मिली तब मुझे इसके सब्जेक्ट के बारे में मालूम चला.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam)

पेरेंट्स को यह बात बतानी जरुरी थी. मेरे पिता ने मुझसे पूछा कि फिल्म किस बारे में हैं और मैंने उन्हें फिल्म की पूरी स्क्रिप्ट थमा दी. जब मैंने पेरेंट्स ने स्क्रिप्ट पढ़ी तो उनका रिएक्शन था-यह बहुत बेहतरीन है. फिल्म जबरदस्त सक्सेसफुल रही और इसने आयुष्मान और यामी के करियर को ऊंचाई दी.

अगली फिल्म की तैयारी में हैं बिज़ी

यामी गौतम ने पापा को सुनाई जब विक्की डोनर की स्क्रिप्ट, तो तुरंत पिता ने कही थी ये बात

फिल्म ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘काबिल’, ‘गिन्नी वेड्स सन्नी’ और ‘बाला’ में उनकी परफॉर्मेंस को क्रिटिकल एक्लेम मिला. इस साल उनकी फिल्म ‘गिन्नी वेड्स सन्नी’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है जिसमें वह विक्रांत मैसी के साथ नजर आई हैं. इस समय यामी गौतम अपनी आने वाली फिल्म भूत पुलिस की शूटिंग में पूरी तरह से व्यस्त है.

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...