अक्षय कुमार के 500 करोड़ की मानहानि वाले केस पर बोला यूट्यूबर
/

अक्षय कुमार के 500 करोड़ की मानहानि वाले केस पर बोला यूट्यूबर, खिलाड़ी कुमार को दी धमकी

यूट्यूबर राशिद सिद्दीकी पर अक्षय कुमार ने जो 500 करोड़ रुपए के मानहानि का केस किया था, उसे लेकर अब राशिद सिद्दीकी ने जवाब दिया है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को लेकर उन्होंने जो वीडियो बनाया था, उसमें उन्होंने अक्षय कुमार के बारे में कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थी लेकिन अब इस बात को लेकर राशिद सिद्दीकी ने साफ इनकार कर दिया है.

उन्होंने अपने वकील जायसवाल के जरिए जवाब में कहा है कि, ” उन्होंने अक्षय कुमार के लिए कोई भी आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की है, अक्षय कुमार उनके ऊपर झूठे आरोप लगाकर उन्हें परेशान करना चाहते हैं. “. यूट्यूबर राशिद सिद्दीकी ने कहा है कि वह 500 करोड़ की धनराशि नहीं देगे.

अक्षय कुमार के 500 करोड़ की मानहानि वाले केस पर बोला यूट्यूबर, खिलाड़ी कुमार को दी धमकी

राशिद सिद्दीकी के वकील ने दिया जवाब

राशिद सिद्दीकी के वकील ने जवाब देते हुए लिखा है कि, ” सुशांत की मौत के मामले पर सिद्दीकी समेत कई अन्य पत्रकारों ने भी मामला कवर किया था, इसमें कई प्रभावशाली लोग भी शामिल थे. कई जाने-माने मीडिया चैनल सही जानकारी नहीं दे रहे थे. लोगों को बोलने की आजादी है, बोलने की आजादी नागरिकों के लिए मौलिक अधिकार है. सिद्दीकी ने अपने वीडियो में कोई भी अपमानजनक बात नहीं कही है. उन्होंने निष्पक्षता के साथ अपना नजरिया रखा है”.

अक्षय कुमार के 500 करोड़ की मानहानि वाले केस पर बोला यूट्यूबर, खिलाड़ी कुमार को दी धमकी

जायसवाल ने लिखा कि, ” सिद्दीकी की रिपोर्ट में न्यूज़ पहले से ही पब्लिक डोमेन में थी, उन्होंने अन्य चैनल का हवाला देते हुए वीडियो बनाए हैं. मानहानि का नोटिस देरी से क्यों भेजा गया? जबकि वीडियो अगस्त 2020 का है. 500 करोड़ रुपए का हर्जाना अनुचित है. यह राशि सिद्दीकी पर दबाव बनाने के लिए मांगी गई है”.

अक्षय कुमार के पुराने इंटरव्यू के बारे में क्या जिक्र

जवाब में जायसवाल ने आगे लिखा है- “सिद्दीकी द्वारा रिपोर्ट की गई न्यूज पहले से ही पब्लिक डोमेन में थी और उन्होंने सूत्रों के तौर पर अन्य न्यूज चैनल्स का हवाला दिया था। इसके अलावा मानहानि का नोटिस देरी से भेजने पर भी सवाल खड़ा होता है, क्योंकि वीडियो अगस्त 2020 में अपलोड किए गए थे।”

सिद्दीकी के वकील ने लिखा कि, ”अक्षय कुमार एक प्रभावशाली राजनेता का इंटरव्यू ले चुके हैं. तब का यूट्यूब वीडियो और वेबसाइट पर उन्हें निशाने पर भी लिया गया था और उनके खिलाफ व्यक्तिगत कमेंट भी किए गए थे. उस वक्त अक्षय कुमार ने क्यों कोई एक्शन नहीं लिया? उन्होंने सिलेक्टिवली सिद्दीकी को ही मानहानि के आरोप के लिए क्यों चुना है.”

अक्षय कुमार के 500 करोड़ की मानहानि वाले केस पर बोला यूट्यूबर, खिलाड़ी कुमार को दी धमकी.

यूट्यूबर राशिद सिद्दीकी ने 500 करोड़ रुपए की धनराशि देने किया इन्कार

दरअसल, बुधवार को अक्षय कुमार ने राशिद सिद्दीकी के ऊपर 500 करोड़ रुपए का मानहानि केस दर्ज किया था. अक्षय कुमार ने आरोप लगाया था कि, राशिद सिद्दीकी ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जोड़कर उनके फर्जी वीडियो बनाए हैं और रिया चक्रवर्ती को कनाडा भागने में मदद करने का भी आरोप लगाया. अब राशिद सिद्दीकी ने अक्षय कुमार से अपना नोटिस वापस लेने के लिए कहा है.

राशिद सिद्दीकी ने कहा है कि, अगर वह अपना नोटिस वापस नहीं लेंगे तो वह उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेंगे. इसके साथ ही यूट्यूबर राशिद सिद्दीकी ने 500 करोड रुपए की धनराशि देने से भी साफ इनकार कर दिया है.

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.