मिसाल: सड़क हादसे में चल बसा था बेटा अब ससुर ने पैसे और संपति देकर बेटी की तरह किया बहु की विदाई

मध्यप्रदेश से इक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप भी तारीफ करेंगे। बता दे नरसिंहपुर जिले के एक परिवार की तारीफ प्रदेश के चारों तरफ हो रही है। दरअसल, झौंतेश्वर मवई गांव के डिप्टी रेंजर पद से रिटायर्ड हुए रविशंकर सोनी के बेटे संजय सोनी की एक महीने पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी। घर में बहू और दो बच्चियों के सिर से पिता का साया उठ गया। जिसके बाद परिवार में मातम पसरा हुआ था।

बहू की शादी की तैयारी

गुरुवार को बीते दिन इस परिवार ने अपने बहू की विदाई बेटी की तरह अपने घर से करने जा रहा है। रविशंकर ने एक बड़ा साहसिक कदम उठाया। उन्होंने अपने बहू की दूसरी शादी कराने का निर्णय लिया।

बेटे की मौत दुर्घटना में मौत

दरअसल, रविशंकर सोनी ने बताया कि उनके बेटे संजय की शादी 2008 में करेली की रहने वाली सरिता से की थी। जिनकी 11 और 9 वर्षीय दो बेटियां है। 25 सितंबर को बेटे संजय की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। ससुर रविशंकर ने बहू के पिता और भाइयों से उसके लिए कोई लड़का ढूंढने को कहा और खुद जाकर भी देखा कि बहू जिस घर जाएगी वह घर उसके लिए योग्य है या नहीं।

कई जगहों पर रिश्तों की बात भी की गई लेकिन बात नहीं बनी लेकिन अंत में जबलपुर के पास पिपरिया निवासी राजेश सोनी के साथ उसकी शादी करने का फैसला लिया। रविशंकर सोनी बताते हैं कि उनके बेटे की जो कार थी, वह बहू के नाम करा दी है। बेटे की मौत के बाद जो बीमा राशि 3 लाख 76 हजार रुपये मिले, वह भी बहू के नाम जमा करा दी है। जो उनके गहने-जेवर थे वह भी दे दिए हैं और दोनों बच्चियों के नाम से एफडी भी है।

राजेश की पत्नी का भी दुर्घटना में निधन

राजेश सोनी का जबलपुर में ट्रांसपोर्ट और रेस्टोरेंट का कारोबार है। जिनकी पत्नी का करीब 3 साल पहले सड़क हादसे में निधन हो गया था और उसके कोई संतान नहीं है। उनके परिवार में दो भाई भी हैं, लेकिन कोई बेटी नहीं है। राजेश कहते हैं कि जब यह रिश्ता आया कि हमें इस बात कि खुशी हुई कि घर में दो बेटियां आएंगी। कहते है अगर ऊपर वाला बुरा करता है तो कुछ अच्छा भी जरुर करता है।

Supriya Singh

My name is supriya .i am from ballia. I have done my mass communication from govt. polytechnic lucknow.in my family, there are 5 members including me.My mother house maker.my strengths are self confidence,willing...