कोविड महामारी

क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम(cryptocurrency Ethereum ) के फाउंडर और बिलिनेयर विटालिक बटरीन ने भारत को इस कोविड महामारी से उभरने के लिए राहत के तौर पर 1.1 अरब डॉलर वैल्यू की क्रिप्टोकरेंसी दान की है. इसमें हैरान करने वाली बात ये रही है कि भारत को कोरोना काल में मिलने वाली मदद में अब तक का सबसे बड़ा दान रहा है.

विटालिक बटरीन ने यह दान इंडिया कोविड क्रिप्टो रिलीफ फंड (India Covid Cypto Relief Fund) के जरिए दिया है. जिसका संचालन क्रिप्टो एंटरप्रेन्योर संदीप नेलवाल कर रहे हैं. ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि आखिर इस लड़के की कमाई कितनी है. इसी सिलसिले में हम इस आर्टिकल में चर्चा करते हुए कोविड महामारी में मिली उनसे इस मदद पर भी नज़र डालेंगे..

एक हफ्ते की कमाई है 21 बिलियन डॉलर

भारत को कोविड महामारी में 7000 करोड़ रूपये दान करने वाले इस लड़के ने 1 हफ्ते में कमाई 21 बिलियन डॉलर, जानिए कौन है ये दौलतमंद?

भारत को कोविड महामारी के इस संकट में 7000 करोड़ का दान देने वाले दिलेर विटालिक बटरीन ने महज एक सप्ताह पहले अपनी दौलत को 1 अरब डॉलर के पार किया था. जिसके बाद इस एक सप्ताह के भीतर इनकी संपत्ति 20 अरब डॉलर से बढ़कर 21 अरब डॉलर हो गई थी. वहीं भारत के गौतम अडाणी 61.60 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ अभी दुनिया के 17वें सबसे अमीर इंसान हैं. उनकी संपत्ति में इस साल करीब 28 डॉलर का उछाल आया है, लेकिन इसके लिए उन्हें करीब पांच महीने लगे थे.

भारत को कोविड महामारी में 7000 करोड़ रूपये दान करने वाले इस लड़के ने 1 हफ्ते में कमाई 21 बिलियन डॉलर, जानिए कौन है ये दौलतमंद?

विटालिक की 21 अरब डॉलर की संपत्ति में 1.3 अरब डॉलर वैल्यू की एथेरियम है, 18.5 अरब डॉलर वैल्यू की SHIB है, 920 मिलियन डॉलर वैल्यू की AKITA है जबकि 375 मिलियन डॉलर वैल्यू की डॉगलेन है. इसके अलावा विटालिक सेलिब्रिटी नेट वर्थ की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, दुनिया के 100 सबसे अमीर लोगों में इस समय 67वें नंबर पर मौजूद हैं. रिपोर्ट के मुताबिक एथेरियम की कीमत जब 3000 डॉलर पार की थी तब बटरीन की दौलत 21 अरब डॉलर पहुंची थी. जिसमें से 1.1 अरब डॉलर उन्होनें भारत को कोविड महामारी में मदद के तौर पर दे दिए हैं.