Bmw सहित इतने करोड़ के मालिक हैं लालू के बेटे तेज प्रताप यादव

बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 नजदीक है। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव समस्तीपुर की हसनपुर सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे है। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और महुआ सीट से तेजप्रताप यादव विधायक रह चुके है। मंगलवार को नामांकन के दौरान जो हलफनामा दाखिल किया है जिसके अनुसार 5 साल में उनकी संपत्ति में लगभग 50 लाख रुपए का इजाफा हुआ है। राजद नेता तेज प्रताप यादव के पास 1 करोड़ 60 लाख 40 हजार 741 रुपये की अचल संपत्ति है। तेजप्रताप यादव अपनी लाइफस्टाइल को लेकर काफी चर्चा में रहते है। वह कार और बाइक के शौकीन हैं। इसी वजह से उनके पास बीएमडब्ल्यू और रेसिंग बाइक है।

करोडो की संपत्ति के मालिक है तेज़ प्रताप यादव

Bmw सहित इतने करोड़ के मालिक हैं लालू के बेटे तेज प्रताप यादव

नामांकन दाखिल करने के बाद तेज प्रताप यादव ने अपनी संपत्ति की घोषणा की है। हलफनामे के अनुसार उनके पास 29 लाख रुपए की बीएमडब्ल्यू कार और 15 लाख रुपए 1000 सीसी की बाइक के मालिक हैं, इसके अलावा उनके पास 4 लाख के करीब ज्वेलरी भी है। नामांकन पत्र के हलफनामे के अनुसार तेजप्रताप यादव की संपत्ति दो करोड़ 51लाख 63 हजार 509 रुपए बताई गई है।

Bmw सहित इतने करोड़ के मालिक हैं लालू के बेटे तेज प्रताप यादव

साथ ही सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है। फिलहाल उनके ऊपर 33 लाख रुपए का ऋण भी है। तेजप्रताप यादव इस बार समस्तीपुर सीट से चुनाव चुनाव लड़ रहे हैं। उम्मीद है कि उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय भी चुनाव लड़ सकती थी। फिलहाल अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। साल 2015 में तेज़ प्रताप यादव पहली बार विधायक और फिर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री बने थे।तेजप्रताप यादव के पांच अलग-अलग बैंकों में अकाउंट भी हैं। जिसमे 14 लाख 87371 रुपए जमा हैं। साल 2015 की तुलना में लगभग लाख लाख रुपए अधिक हैं। तेजप्रताप यादव ने हलफनामे में जो जानकारी दी है उसके मुताबिक उनके पास सवा लाख रुपए कैश हैं जबकि विभिन्न तरह के शेयरों में भी तेज प्रताप यादव ने 25 तक का निवेश कर रखा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.