मिशन बायकॉट चाइना के अंतर्गत लोग कर रहे इन चाइनीज ऐप्स का बहिष्कार, जानिए कौन सी हैं ये एप्लिकेशन
//

Remove China Apps: अगर आप भी कर रहे हैं मिशन चाइना का सपोर्ट तो आपके फोन में नहीं होने चाहिए ये 10 मोबाइल एप्स

बायकॉट चाइना मुहिम के तहत लोग चाइनीज सॉफ्टवेयर और एप्लिकेशन का तेजी से बहिष्कार कर रहे हैं सबसे बड़ा झटका बड़ी मोबाइल एप्लिकेशंस को लगा है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोरोनावायरस के कारण भारत को हुई दिक्कतों और हाल ही में हुए चीन विवाद के बाद भारत में मिशन बायकॉट चाइना तेजी से चल पड़ा है। चीनी उत्पादों को पहले ही कई बार बहिष्कार करने की बायकॉट चाइना चल चुका है, लेकिन इस बार देश में 20 जवानों की शहादत के बाद‌ अलग ही स्तर का गुस्सा है जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। सोनम वांगचुक पहले ही कह चुके हैं कि अगर चीन को सबक सिखाना है तो उसके सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर का बहिष्कार करें जिससे चीन की अर्थव्यवस्था की कमर टूट जाएंगी।

भारत में चीनी ऐप्स बहुत इस्तेमाल किए जा सकतें हैं, आज हम आपको उ़न चाइनीज ऐप्स के बारे में बताएंगे जिनके उपयोग को छोड़कर भारतीय बायकॉट चाइना की नीति को सफल बना सकते हैं।

PUBG मोबाइल गेम

PUBG एक ऑनलाइन प्लेटफार्म वाला गेम है जो भारत में बहुत अधिक लोकप्रिय है जिसके भारत में सबसे अधिक डाउनलोड और यूजर्स होने के कारण ये विश्व के शीर्ष गेम्स की लिस्ट में आता है। बायकॉट चाइना की मुहिम में इसको लोग क फी तेजी से अपने फोन‌ से अनइंस्टॉल कर रहे हैं साथ ही इसकी रेटिंग में भी बड़ी गिरावट देखी गई है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse