बुध की युति से होगा राशिफल में परिवर्तन, जानिए आज कैसे हैं आपके सितारे
/

आज का राशिफल: बुध की युति से होगा राशिफल में परिवर्तन, जानिए आज कैसे हैं आपके सितारे

आज के दिन बुध का परिवर्तन हो रहा है कई राशियों में बदलाव होगा। राशिफल चंद्रग्रह की गणना पर आधारित है। चंद्रमा धनु राशि में चल रहे हैं और इस राशि में गुरु केतु भी है ऐ

आज के दिन बुध का परिवर्तन हो रहा है कई राशियों में बदलाव होगा। राशिफल चंद्रग्रह की गणना पर आधारित है। चंद्रमा धनु राशि में चल रहे हैं और इस राशि में गुरु केतु भी है ऐसे में यहां आज विचित्र संयोग बन रहा है। राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। दैनिक राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली घटनाओ का भविष्यफल बताया गया है। जानिए आज का राशिफल –

मेष राशि –

 

धार्मिक कार्य में रूचि लेंगे। काम में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है दांपत्य जीवन में आपका जीवन साथी कार्यक्षेत्र में आपकी कोई बड़ी सहायता कर सकता है। धन आने की सम्भावना है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा और आपकी माँ का सहयोग आपको मिलेगा। रचनात्मक कार्यो में सफलता मिलगी।

वृष राशि –

 

चन्द्रमा आठवें होने के कारण आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। अपने धन का भी सही प्रबन्धन करना होगा। दोनों के लिए आज का दिन कमजोर है। कार्यस्थल पर आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। शारीरिक और मानसिक तनाव भी मिल सकता है। संतान की तरफ से आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। किसी मूल्यवान वस्तु की खोने की आशंका है।

मिथुन राशि –

बुद्धि का परिवर्तन आर्थिक मामलो में प्रगति देगी। आपके दांपत्य जीवन में तनाव के बीच प्यार की मीठी बातें भी होंगी और रिश्ते में घनिष्ठता बढ़ेगी। स्वास्थय के प्रति सचेत रहने की आशंका है। कार्यक्षेत्र में भी आप कई लोगों के प्रयास से कुछ अच्छा काम करके दिखाएंगे जिससे आपकी तारीफ होगी। व्यापार के सिलसिले में आज का दिन काफी बेहतर है। मानसिक रूप से तनाव हावी रहेगा।शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि –

आपकी राशि में बुध का आना रुके हुए कार्यो को संपन्न कराएगा। आपका भाग्य कमजोर रहेगा। विरोधी परास्त होंगे। हर काम को सफल बनाने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी। स्वास्थ्य भी थोड़ा कमजोर रह सकता है। कार्य स्थल में किसी बात को लेकर मन खराब हो सकता है। उदर विकार या त्वचा रोग के प्रति सचेत रहे।

सिंह राशि –

बुध आज आपकी राशि बारहवे पर होगा। इनकम भी बढ़ेगी और खर्चों में कमी आएगी। सुख सुविधा में दिन बिताएंगे। अपने प्रिय साथी के साथ वक्त बिताने का अच्छा अवसर मिलेगा। परिवार में किसी बड़े का स्वास्थ्य बिगड़ेगा।आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। काम के सिलसिले में आपको अभी बहुत कुछ सीखना बाकी है। आपको सोच समझकर काम करना होगा।

कन्या राशि –

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आज का दिन काफी अनुकूलता लेकर आएगा। आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण होगा। कार्यक्षेत्र में भी आप अच्छा काम दिखाएंगे लेकिन पारिवारिक जीवन में समस्याएं आएंगी और आपके माता-पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बुधादित्य आर्थिक और व्यावसायिक मामलो में सफलता देगा। कुछ लोग आप की प्रॉपर्टी पर विवाद खड़ा करना चाहते हैं, उनसे सतर्क रहें। रचनात्मक कार्यो में सफलता मिल सकती है।

तुला राशि –

बुध का परिवर्तन शिक्षा के क्षेत्र के लिए अच्छा है। पारिवारिक जीवन में खुशियां आएगी। आप अपने मित्रों और रिश्तेदारों से मेलजोल बढ़ेगा। अपने साथ काम करने वालो से अच्छा व्यवहार आपको कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएगा। सूर्य बुध की युति दाम्पत्य जीवन के लिए लाभप्रद होगी। दांपत्य जीवन में जीवन साथी को शारीरिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। जीवनसाथी के माध्यम से आपको कोई लाभ हो सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि –

बुध का परिवर्तन सुखद समाचार देगा। अच्छा धन लाभ होने के योग बन सकते हैं। ससुराल से भी कोई शुभ सूचना मिलेगी जिससे आपका मन हर्षित होगा। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी। नौकरी या व्यवसाय में परिवर्तन हो सकता है कार्यक्षेत्र में अपनी स्थिति आपके पक्ष में रहेंगी और परिवार के छोटों से सुख मिलेगा। दांपत्य जीवन अच्छा बीतेगा।

धनु राशि –

 

बुध आपकी राशि में दशम होने से शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। खर्चे बने रहेंगे लेकिन इनकम भी बढ़ेगी। स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है और मानसिक तनाव से अब मुक्ति मिलने का समय है। दांपत्य जीवन में स्थितियां सुधरेंगी और आप एक दूसरे के निकट आएंगे। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

मकर राशि –

दाम्पत्य जीवन के लिए बुध का परिवर्तन सुखद होगा। आपके खर्चे भी अधिक होंगे और इनकम उनकी अपेक्षा में थोड़ी कम होगी। स्वास्थ्य के प्रति नजरअंदाज ना रहें और अपनी विशेष देखभाल रखें। जीवनसाथी के सम्बन्ध में सुखद समाचार मिलेगा। प्रॉपर्टी के मामले में लाभ मिलेगा। कार्य में स्थिति पूरी तरह से आपकी ओर झुकी रहेंगी। आज का दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि –

सूर्य बुध की युति छठे रोग और विरोधी दोनों ही पराजित होंगे। काम के मामले में आपका प्रभाव रहेगा। व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा सफलता देंगी और आपको इनकम का फायदा मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन में जीवन साथी के माध्यम से लाभ मिलने के योग हैं। पारिवारिक जीवन में थोड़ी समस्या होगी। आर्थिक स्तर पर सफलता मिलेगी।

मीन राशि –

बुध का परिवर्तन स्वास्थय की द्रष्टि से उत्तम नहीं है। सावधानी रखना आवश्यक है। आपकी बुद्धिमानी आपके काम आएगी। धन के मामले में दिन बढ़िया रहेगा। पारिवारिक जीवन में अनुकूल समय रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव का सामना करना पड़ सकता है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।