1300 रूपये में खरीदा सोफा, अंदर से निकला कुछ ऐसा उड़े होश
/

सिर्फ 1300 रूपये में खरीदा सोफा,अन्दर से जो निकला सभी के होश उड़ गए, देखे तस्वीरें

‘किस्मत बदलते देर नहीं लगती’ ये शब्द तो आपने कई बार सुना होगा। पैसे के अभाव में अपनी जरूरत पूरी करने के लिए हम कुछ खरीदकर लाएं और वो चीज हमारी जिंदगी ही बदल दे। ये जानकर हैरान होना लाजमी हैं। एक ऐसा ही वाक्या अमेरिका का सामने आया है। जहां कुछ दोस्त साथ मिलकर एक घर में रहते थे और उन्हें अपने घर में एक सोफे की जरूरत थी तो उन्होंने एक जगह से सेकंड हैण्ड सोफा खरीद लिया।

 

सोफे को ध्यान से देखा गया कोई गड़बड़ नहीं थी फिर उस पर बैठा गया तो कुछ न कुछ चुभ रहा ऐसा महसूस हुआ। पहले सबको लगा कि ऐसा ही और इस बात को नजरअंदाज कर दिया लेकिन जब ज्यादा लगा तो उन्होंने उसे खोलकर देखा तो जो कुछ अंदर देखा सभी लोग सन्न हो गए सबके होश उड़ गए।

सोफे के अंदर उन्हें एक पोलीथिन के अन्दर लिफ़ाफ़े पड़े हुए मिले जिसमे नोट भरे पड़े थे और वो कुछ नहीं ढेर सारे रुपए थे उन्हें सोफे से कुल 53,290 डॉलर यानी 40 लाख रूपये मिले थे पहले इन्हे लगा की इन पैसो से सभी मौज -मस्ती करेंगे पर बाद में उन्हें लगा कि ये उनका पैसा नहीं है और इन पैसो को उसके असली हकदार के पास लौटाना चाहिए। उन्होंने मन बना लिया।

जिसके बाद उन्होंने इस पैसे के मालिक को ढूंढना शुरू किया तो वो एक बूढी महिला तक पहुंचे तब उन्हें पता लगा कि यह पैसा उसके पति के रिटायरमेंट का है जिसके उन पैसो को सोफे में छुपाया था और उनकी मौत के बाद वो अपनी पत्नी को इस बारे में बता नही पाए और आर्थिक तंगी के चलते महिला ने इस सोफे को बेच दिया था और अब वह पैसे उस महिला को मिल गए हैं, जो की उन पैसो की असली हक़दार थी। देने वाला जब भी देता देता छप्पर पहाड़ के ये घटना से यह कहावत सच साबित हुई।