Mukesh Ambani

अरबपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का नाम जब भी सामने आता है, हमेशा ही उनकी संपत्ती का जिक्र जरूर होता है. क्योंकि वो भारत के सबसे अमीर इंसान और दुनिया के 10वें सबसे अमीर इंसानों की गिनती में शुमार हैं. जिसके चलते उन्हें कई बार बड़ी-बड़ी संपत्तियों में इन्वेस्ट करते देखा गया है.

दरअसल, मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने हाल ही में 57 मिलियन पाउंड यानी लगभग 592 करोड़ रुपये में ब्रिटेन के आईकॉनिक कंट्री क्लब और लग्‍जरी गोल्फ रिसॉर्ट स्टोक पार्क को खरीद लिया है. इस आर्टिकल में हम इसी सिलसिले में बात करते हुए मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की इस नई संपति की खासियत जानेंगे..

जानिए इसकी खासियत

मुकेश अंबानी ने 592 करोड़ में खरीदा इंग्लैंड का ये आलीशान महल, जानिए क्या है इसकी खासियत

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस होटल को मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने 57 मिलियन पाउंड यानी लगभग 592 करोड़ रुपये की बड़ी रकम को इन्वेस्ट करते हुए खरीदा है. ये होटल ब्रिटेन के बंकिंघमशायर में तकरीबन 300 एकड़ में फैला हुआ है. इतनी बड़ी प्रॉपर्टी के बारे में सोचकर ही आप समझ गए होंगे कि ये कितनी आलीशान होगी.

स्‍टोक पार्क लिमिटेड बकिंघमशायर के स्‍टोक पोजेज में स्‍पोर्टिंग और लीजर फैसिलिटी को ओन और मैनेज करता है. इसमें स्पा, बैक्वेट, फिटनेस क्लब, स्विमिंग पूल जैसी तमाम सुविधाएं मौजूद हैं. इसके अलावा इस होटल में 49 लग्जरी बेडरूम , 27 होल वाले चैम्पियनशिप गोल्फ कोर्स के साथ-साथ 13 टेनिस कोर्ट और 14 एकड़ के प्राइवेट गार्डन है.

कई फिल्मों की हो चुकी है शूटिंग

मुकेश अंबानी ने 592 करोड़ में खरीदा इंग्लैंड का ये आलीशान महल, जानिए क्या है इसकी खासियत

 

वर्ष 1908 में बने स्टोक पार्क को असल में 900 साल पुरानी प्रॉपर्टी  के तौर पर भी जाना जाता है. ये होटल इतना प्रसिद्ध है कि यहां कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है. वर्ष 1964 में आई फिल्म ‘जेम्स बॉन्ड गोल्ड फिंगर’, 1997 में आई फिल्म ‘टुमॉरो नेवर डाइज’, 2001 में आई फिल्म ब्रिजेट जोन्स डायरी जैसी फिल्मों और भी कई फिल्मों की शूटिंग यहां हो चुकी है.

इसके अलावा यहां नेटफ्लिक्स की फेमस सीरीज ‘द क्राउन’ की शूटिंग भी की जा चुकी हैं. अब ऐसे में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अब जब इसे खरीद ही लिया है तो ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में बॉलीवुड के कई सारे अवॉर्ड फंक्शन या फिल्मों की शूटिंग भी यहीं देखने को मिल सकती है.