भारत और अमेरिका के बाद पाकिस्तान में भी बैन हुआ TikTok
/

भारत और अमेरिका के बाद पाकिस्तान में भी बैन हुआ TikTok, जानिए वजह

भारत में टिकटॉक बैन होने के बाद पाकिस्तान में भी चाइनीज वीडियो एप टिकटॉक को बैन कर दिया गया है। पाकिस्तानी सरकार ने TikTok को संस्कृति के लिए खतरा बताया है। पाकिस्तान की ओर से टिकटॉक पर प्रतिबंध को लेकर जारी किए बयान में कहा गया है कि TikTok से अश्लीलता फैल रही है। बता दें कि पाकिस्तानी की चीन से दोस्ती होने के बावजूद पाकिस्तान ने यह फैसला लिया है।

पाकिस्तान ने टिकटॅाक को किया बैन

आपको बता दें कि इस प्रतिबंध से पहले कई बार टिकटॉक को पाकिस्तानी टेलीकॉम विभाग ने अश्लील कंटेंट को लेकर चेतावनी दी थी, लेकिन बाइटडांस ने एक न सुनी जिसके बाद बैन करने का ल फैसला लिया गया। वहीं विभाग ने यह भी कहा है कि यदि टिकटॉक कंटेंट को मॉडरेट करता है तो वह अपने फैसले पर विचार करेगा।

यह भी पढ़े: पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम की पत्नी ने कंगना के लिए किया ऐसा ट्वीट हो रहा वायरल

अश्लीलता की वजह से लगा प्रतिबंध

भारत में जहां टिकटॉक पर बैन डाटा सिक्योरिटी को लेकर लगा है, वहीं पाकिस्तानी सूचना मंत्री शिबली फराज के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने टिकटॉक के अश्लील कंटेंट को लेकर 15 बार बात कर चुके हैं, लेकिन बाइटडांस ने इस बातचीत को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई। इमरान को टिकटॉक से डाटा सिक्योरिटी नहीं, बल्कि अश्लीलता को लेकर दिक्कत थी जिसके बाद से वे बैन पर लंबे समय से विचार कर रहे थे।

युवाओं को खतरा

पाकिस्तान के कई सामाजिक संगठनों ने पीटीए को चिट्ठी लिखकर इन ऐप्स पर बैन की मांग की थी। इस पर विचार के बाद पीटीए ने बयान जारी किया। कहा- हमें कई तरह की शिकायतें मिली हैं। इस तरह के ऐप्स का सोसायटी पर निगेटिव असर हो रहा है। सबसे बड़ी फिक्र युवाओं को लेकर है। वे इन ऐप्स की वजह से गुमराह हो रहे हैं। इन कंपनियों को पाकिस्तान के कानून के हिसाब से काम करना होगा। नहीं ये इन्हें बैन किया जाएगा। पाकिस्तान सरकार पबजी गेम एप्लीकेशन को भी बंद कर चुकी है। जिसके बाद से आज आखिरकार टिकटॅाक बैन कर दिया गया

खतरे में पड़ गई थी सरकार

कुछ महीने पहले पाकिस्तान की दो टिकटॉक स्टार हरीम शाह और संदल खटक के वीडियो वायरल हुए थे। इनमें वो प्रधानमंत्री इमरान और कुछ मंत्रियों के साथ नजर आईं थीं। तब इन मंत्रियों का काफी विरोध हुआ था। मीडिया में कई दिनों तक मुद्दा छाया रहा था। आरोप है कि मामले को ठंडा करने के लिए इन लड़कियों को कनाडा भेज दिया गया।

यह भी पढ़े: हिंदी जोक्स: मैडम ने बच्चों से पूछा, “गंगा, यमुना, सरस्वती, कावेरी भारत की नदियां हैं तो पाकिस्तान…

यह भी पढ़े: कंगले पाकिस्तान पर 580 करोड़ डॉलर का जुर्माना, जानें पूरा मामला

यह भी पढ़े: 5 साल बाद पाकिस्तान की जेल से रिहा हुआ शख्स तो घर पर बीवी को देख रह गया दंग