मनरेगा कार्ड में दीपिका पादुकोण, लगातार खाते में जा रहा पैसा
/

मनरेगा जॉब कार्ड में दीपिका पादुकोण, लगातार खाते में जा रहा पैसा

मध्य प्रदेश राज्य के खरगोन जिले में ग्राम पंचायत में कई रोजगार गारंटी जॉब कार्ड पर बॉलीवुड अभिनेत्री की तस्वीरें लगा कर फर्जी की धांधली की जा रही है. हाल ही में ग्राम पंचायत रोजगार गारंटी जॉब कार्ड पर बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की तस्वीर लगी हुई मिली है. एक नहीं बल्कि कई जॉब कार्ड पर असली महिला पुरुष की जगह अन्य अभिनेत्रियों की तस्वीरें लगी हुई मिली. जो कभी भी काम पर नहीं गए हैं, उनके नाम से किसी अन्य को मजदूरी की राशि दी जा रही है. हैरानी की बात यह है कि उन्हें इस बात की खुद भी खबर नहीं है.

 

वहां के कई निवासियों के पास ऐसे कार्ड मिले हैं जिसमें किसी अन्य एक्ट्रेस की तस्वीर है. बता दें कि, जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर की दूरी पर झिरनिया जनपद पंचायत में ग्राम पंचायत पीपलखेड़ा नाका में महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के नौकरी कार्ड पर कई अभिनेत्रियों की तस्वीरें लगाई गई हैं. यह फर्जीवाड़ा कब से हो रहा है, इस बात की किसी को जानकारी तक नहीं. इस बात को लेकर कई किसानों ने भी खुलासा किया है.

 

गांव के कई लोगों के पास है फर्जी कार्ड

यह गारंटी कार्ड उन लोगों के पास भी मौजूद है जो ऐसे किसान हैं जिनके पास 50 एकड़ से ज्यादा जमीन है. इसमें मंगत बाबूलाल, सोनू शांतिलाल, मोनू शिवशंकर, गोविंद डोंगर सिंह, पदम सिंह रूपसिंह, उमराव सिंह, खुशियाल हीरालाल सूरज रुखड़िया जैसे कई गांव वालों के पास इस तरह के कार्ड पाए गए, जिनमें उनकी खुद की असली तस्वीर नहीं है बल्कि अन्य अभिनेत्रियों की तस्वीर है.

 

 

किसान ने फर्जीवाड़े का किया खुद खुलासा

हैरान कर देने वाली बात का खुलासा तब हुआ जब एक किसान मनोज ने बताया कि, ” वह संयुक्त परिवार में रहते हैं और उनके पास लगभग 50 एकड़ जमीन भी है. उनका कहना है कि, जब उन्होंने कार्ड बनवाया था, तब से आज तक कभी भी मजदूरी करने नहीं गया हूं. मेरा फर्जी कार्ड मंत्री और सचिव द्वारा बनाया गया है. इतना ही नहीं इस कार्ड से ₹30000 तक भी निकाले जाते हैं”. उन्होंने बताया कि, ”उनके पास जो पैसे कार्ड है, उसमें बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की तस्वीर है”.

 

 

 

मनोज के अलावा सोनू ने भी बताया कि, ” उनका भी फर्जी जॉब कार्ड बनवाया गया है. उन्होंने बताया कि, उनके पास उनका कार्ड है लेकिन एक दूसरा कार्ड भी बना लिया है. जिसमें से पैसे निकाले जा रहे हैं. यह कार्ड उनकी पत्नी के नाम पर है, इसमें भी दीपिका पादुकोण की ही फोटो लगवाई गई है. इस कार्ड से उनके यहां पैसे नहीं निकाले जाते हैं, जबकि मंत्री सचिव अधिकारी इस कार्ड से पैसे निकालते हैं. इस हैरान कर देने वाले खुलासे के बाद कार्यवाही शुरू कर दी गई है.

 

इसी गांव को मिला था 100% मजदूरी भुगतान में पहला स्थान

बता दे कि जहां पर या फर्जीवाड़ा हो रहा है, उसी गांव को पूरे देश में 100% मजदूरी  भुगतान करने के लिए पहला स्थान भी प्राप्त हुआ था. इतना ही नहीं, इसमें जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालक अधिकारी महेंद्र कुमार श्रीवास्तव को उत्कृष्ट काम करने पर पुरस्कार की भी प्राप्ति हुई थी. जिला पंचायत के सीईओ गौरव बैनर ने बताया कि, उन्हें 11 जॉब कार्ड ऐसे मिले हैं, जिसमें यह मामला पाया गया है. कार्ड में सेलिब्रिटी की फोटो लगी हुई है. इस बात की पूरी जांच की जा रही है. अपराधी के खिलाफ जल्द से जल्द एक्शन भी लिया जाएगा.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

करिश्मा कपूर इस वजह से आज तक करती हैं अक्षय कुमार से नफरत |

कौन है मेथियस डेनमार्क जिसे तापसी पन्नू कर रही हैं डेट, जानिए |

बिग बॉस 14: सिद्धार्थ शुक्ला ने गौहर खान को बताया गर्ल फ्रेंड सुनकर माँ ने दिया ये रिएक्शन |

64 साल की रेखा किसके नाम का लगाती हैं सिंदूर? खुद एक्ट्रेस ने दिया जवाब |

62 साल से कुंवारे हैं मुकेश खन्ना, क्या भीष्मपितामह के किरदार है वजह? जानिए |