शादी समारोह में सिलेंडर फटने से 20 लोग हुए घायल, मची भगदड़

मुंबई में शादी का समारोह तब भगदड़ में तब्दील हो गया, जब अचानक घर में सिलेंडर फट गया मुंबई के लालबाग में सिलेंडर फंटने से एक बड़ा हादसा हो गया है, जिसमें 20 लोगों के घायल होने की खबर है। यह हादसा रविवार सुबह करीब साढ़े सात बजे गणेश गली की साराभाई बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर पर हुआ है। बृहन्मुंबई नगर निगम  ने कहा कि दो फायर टेंडर और दो टैंकर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। घायलों को अस्पातल में भर्ती करवा दिया गया है।

खाना बनाने के दौरान हुआ हादसा

शादी समारोह में सिलेंडर फटने से 20 लोग हुए घायल, मची भगदड़

स्थानीय लोगों ने बताया कि जब खाना बनाया जा रहा था उसकी दौरान सिलेंडर से गैस लीक हो रही थी। वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना कैटर्रस को दी, लेकिन उन्होंने इस शिकायत पर ध्यान नहीं दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, यहां सारा भाई नाम की रिहायशी बिल्डिंग में सिलेंडर गैस लीक की वजह से धमाका हो गया।

यह हादसा सुबह 7 बजकर 23 मिनट पर हुआ, जिसमें कम से कम 16 लोग घायल हुए हैं। घायलों में 12 लोगों का केईएम अस्पताल के गहन चिकित्सा केंद्र में इलाज चल रहा है, जबकि 4 लोगों को ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में 3 महिलाएं और 10 पुरुष शामिल हैं।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, बिल्डिंग के बंद कमरे में गैस सिलेंडर में विस्फोट हुआ। पिछले कुछ समय से वहां गैस का रिसाव हो रहा था। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को इस बारे में सूचना दी, हालांकि उनकी जांच से पहले ही वहां धमाका हो गया।

अवैध पटाखा फैक्ट्री में लगी आग

शादी समारोह में सिलेंडर फटने से 20 लोग हुए घायल, मची भगदड़

उधर देहरादून के थाना सहसपुर क्षेत्र के शंकरपुर में बंद पड़ी एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया है। इस कारण एलआइयू सिपाही घायल हो गया, जबकि दरोगा भी बस बाल-बाल बचे हैं। एलआइयू बंद फैक्ट्री में बच्चों के घुसे होने की सूचना पर मौके पर जांच के लिए गई थी। हालांकि, जब विस्फोट हुआ उस वक्त फैक्ट्री के भीतर बच्चे नहीं थे।

विस्फोट की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने घायल सिपाही को देहरादून के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, सेलाकुई अग्निशमन केंद्र की टीम ने आग बुझाने का काम किया।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...