Gold Price: सोने और चांदी के भाव में आई तेजी, जानिए कितने बढ़ गये दाम

गुरुवार के दिन सोने और चांदी के वायदा बाजार में इन भावों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। सोने चांदी के वायदा भाव में गिरावट ऊपरी स्तरों के मुनाफा वसूली और शेयर बाजारों में लगातार सीजन में लौटती हुई रौनक के कारण पाई गई। इस के अलावा शेयर बाजारों में भी शानदार बढ़त देखने को मिल रही है। इस के अलावा शुरुआती कारोबारी एम सी एक्स पर भी सोने की कीमतों में गिरावट पाई गई है।

Gold Price: सोने और चांदी के भाव में आई तेजी, जानिए कितने बढ़ गये दाम

एम सी एक्स में सोने की कीमतों में मामूली गिरावट दर्ज

एम सी एक्स पर सोना फरवरी के वायदा बाजार 0.05 फीसदी की गिरावट के साथ अब 50,130 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार हो रहा है, वहीं अगर बात की जा चांदी की कीमतों की तो मार्च वायदा 24 रुपये की मामूली बढ़त के साथ अब तक 67,600 प्रति किलोग्राम तक जा पहुंची है। वहीं बुधवार के दिन एम सी एक्स पर सोने के भाव में काफी उछाल पाया गया। एम सी एक्स में सोने के दामों में 0.14 फीसदी और चांदी के दामों में 1.05 फीसदी तक उछाल आई है।

Gold Price: सोने और चांदी के भाव में आई तेजी, जानिए कितने बढ़ गये दाम

सोने चांदी की कीमतों को लेकर कारोबारियों का मानना है कि, अमेरिका में जॉब्लेस क्लेम के आवेदनों में कमी होने के कारण सोने चांदी की कीमतों में मुनाफा वसूली बढ़ती जा रही है। ब्रेक्सिट सौदे की उम्मीद ने अब सोने की कीमतों में दबाव डालना भी शुरू कर दिया है।

Gold Price: सोने और चांदी के भाव में आई तेजी, जानिए कितने बढ़ गये दाम

कीमतों में मामूली बदलाव दर्ज

पिछले कारोबारी सत्र में 1 फ़ीसदी से ज्यादा बढ़त के बाद विदेशी बाजारों में आज के दिन स्काट गोल्ड की कीमतों में भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। यह 1,872.60 डॉलर प्रति आज के कारोबार पर रहा। इसके अलावा अगर बात की जाए अमेरिका में सोना चांदी के वायदा भाव की तो, वायदा सोने की तो 0.1 फीसदी गिर कर अब 1,877.00 डॉलर प्रति डॉलर पर आया। इस के अलावा चांदी 1 फ़ीसदी बढ़ कर अब 25.38 डॉलर प्रति औंस हो चुकी है। सोने चांदी की कीमतों में लगातार मामूली गिरावट दर्ज की जा रही है।

 

 

ये भी पढ़े:

अक्षय कुमार अपने बेटी के उम्र जितनी लड़कियों के साथ करते हैं रोमांस |

‘आश्रम’ में बेटे बॉबी देओल के इंटिमेट सीन देख पापा धर्मेंद्र ने कहा- कभी सपने में भी नहीं सोचा था … |

कुबूल है! कुबूल है! कुबूल है! एक-दूजे के हुए गौहर खान और जैद दरबार |

पति संग लंदन में नये अंदाज में क्रिसमस मना रही हैं प्रियंका चोपड़ा, देखें तस्वीरें |

गौहर खान का विवादों से है पुराना नाता, फैंस ने जड़ दिया था सरेआम थप्पड़ |

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...