अगर आपके पास हैं 5 और 10 के ये सिक्के तो आपको बना सकते हैं लखपति, जानिए कैसे

घर बैठे लखपति बनने का मौका यदि आप भी चाहते हैं तो यह जानकारी खास आपके लिए है. कोरोना महामारी के समय में जहां सभी की नौकरियां छूट गई है वहीं अब आप घर बैठे लाखों करोड़ों रुपए ऑनलाइन कमा सकते. इसके लिए आपको कुछ ज्यादा करने की जरूरत नहीं है, बस आपके पास 5 और 10 के ऐसे सिक्के होने चाहिए. इन सिक्कों की तस्वीर लेकर आप एक वेबसाइट पर डालेंगे, जिसके बाद आप के सिक्कों की कीमत लगाई जाएगी. उसके बाद आप इन सिक्कों से लाखों रुपए कमा सकते हैं.

अगर आपके पास हैं 5 और 10 के ये सिक्के तो आपको बना सकते हैं लखपति, जानिए कैसे

 

अब हम आपको बताएंगे कि कौन से खास सिक्के आपके पास होने चाहिए और इन सिक्कों से आप कैसे घर बैठे पैसे कमाएंगे.

इस कंपनी में सेल कर सिक्के द्वारा कमा सकते हैं पैसे

यदि आपके पास 10 और 5 के इकट्ठे किए हुए सिक्के हैं तो आप इन्हें इंडियामार्ट की वेबसाइट पर फोटो डालकर बोली लगवा सकते हैं. कुछ लोगों को सिक्के इकट्ठे करने का शौक होता है, खासकर लोग ऐसे सिक्के इकट्ठा करते हैं जिन पर माता वैष्णो की तस्वीर बनी होती है. यही सिक्के अब आपको लखपति बना सकते हैं. जी हां, ऐसे सिक्के जिन पर माता रानी की तस्वीर बनी हो, उनसे आप ई-कॉमर्स (e-commerce) वेबसाइट पर भी कमा सकते हैं. घर बैठे इन सिक्कों को ऑक्शन में बेचकर लगभग 10 लाख रुपए तक कमाए जा सकते हैं.

अगर आपके पास हैं 5 और 10 के ये सिक्के तो आपको बना सकते हैं लखपति, जानिए कैसे

 

वैष्णो माता की तस्वीर के ये सिक्के साल 2002 में जारी किए गए थे. माता की तस्वीर वाले ऐसे सिक्कों के लिए लोग लाखों रुपए भी खर्च कर देते हैं. यदि आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं जिन पर माता रानी की फोटो बनी है तो आप भी इन्हें बेच कर पैसा. सिक्कों की बोली लगाए जाने के बाद आप इन पर मोलभाव भी कर सकते हैं.

10 के नोट से भी कमा सकते हैं ऑनलाइन पैसे

5 और 10 के सिक्के के अलावा आप ₹10 के नोट को भी घर पर बैठकर ऑनलाइन बैठ सकते हैं. जी हां शायद आपको इस बारे में कोई जानकारी ना हो लेकिन यह सच है. पहले जो नोट जारी किए जाते थे उसमें अशोक स्तंभ बना होता था. ₹10 के नोट में तीन मुंह वाले शेर बने होने पर यह नोट अच्छी खासी कीमत में बेचा जा सकता है. इसे बेचकर आप एक नोट के बदले में लगभग 20 से ₹25000 तक कमा सकते हैं.

 

अगर आपके पास हैं 5 और 10 के ये सिक्के तो आपको बना सकते हैं लखपति, जानिए कैसे

 

क्यों है कीमती वैष्णो माता की फोटो वाले सिक्के

अब अगर बात की जाए की माता रानी की तस्वीर वाले सिक्के इतने कीमती क्यों है? तो हम आपको बता दें कि, जिन सिक्कों पर माता रानी की तस्वीर बनी होती है उन्हें हिंदू धर्म में लोग बहुत लकी मानते हैं. बड़े बड़े अमीर घरानों में लोग इन सिक्कों को खरीदने के लिए लाखों करोड़ों रुपए लगा देते हैं.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...

Leave a comment

Your email address will not be published.