दिल्ली वालों ने दिखाया दिल "बाबा का ढाबा" पर लगी मटर पनीर...
//

दिल्ली वालों ने दिखाया दिल “बाबा का ढाबा” पर लगी मटर पनीर खाने वालों की लम्बी लाइन

लोग आये दिन हर पल कुछ न कुछ पोस्ट करते रहते है। लेकिन कभी किसी को इसी के जरिये किस्मत बुलंदियों तक भी पहुचा देती है। जी है कुछ ऐसा ही हुआ दिल्ली

सोशल मीडिया पर लोग आये दिन हर पल कुछ न कुछ पोस्ट करते रहते है। लेकिन कभी किसी को इसी के जरिये किस्मत बुलंदियों तक भी पहुचा देती है। जी है कुछ ऐसा ही हुआ दिल्ली के मालवीय नगर में छोटा सा ढाबा चलाने वाले एक व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। एक दिन में उनकी लाइफ बदल गयी। उस वीडियो में व्यक्ति बिक्री न होने की वजह से बात करते समय काफी भावुक हो गए। एक ही दिन में यह वीडियो बहुत वायरल हो गया। लोग उनकी सहायता के लिए आने लगे। यही नहीं आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने भी अपनी ओर से इनकी मदद की। यह वीडियो इस समय काफी वायरल हो रहा है।

 

‘मटर पनीर’ का जायका लेने टूट पड़े लोग

कांता प्रसाद और बादामी देवी मालवीय नगर में पिछले कई सालो से अपनी छोटी सी दुकान लगा रहे हैं। 80 से ज्यादा दोनों की उम्र हो चुकी है और उनके दो बेटे और एक बेटी हैं, लेकिन उनकी सहायता कोई नहीं करता। सारा काम वो अपनी पत्नी के साथ मिलकर करते हैं। सुबह 6-7 बजे दुकान लगाने पहुंच जाते हैं और साढ़े 9 बजे तक खाना बनकर तैयार हो जाता है। लॉकडाउन से पहले तो लोग आते भी थे लेकिन जब से लॉकडाउन हुआ तब से कोई आता ही नहीं। 6 अक्टूबर को यह वीडियो पोस्ट हुआ है। इस वीडियो में उन्होंने बताया दोपहर 1 बजे तक केवल 70 रुपए की बिक्री हुई थी। सब कुछ बताते बताते कांता प्रसाद भावुक हो गए। वीडियो वायरल होने के बाद से ही अब यहां लोगों की भीड़ हो गयी। दिल्ली के लोग ‘मटर पनीर’ का जायका पहुँच गए। यही नहीं अब कई लोग इस जगह पर खाने और साथ ही साथ हाथ बंटाने के लिए पहुंच रहे हैं।

एक दिन में बदल गयी ज़िन्दगी

वसुंधरा नाम के ट्विटर यूजर ने इन्हीं का एक वीडियो बीती शाम को साझा किया था। देखते ही देखते 10 लाख से अधिक लोगों ने यह वीडियो देख लिया। वीडियो में बुजुर्ग अपना हाल बताते हुए भावुक हो गए और वीडियो शूट करने वाला उनके खाने की तारीफ करता है और लोगों को यहां आने की अपील कर रहा है। अब यहां लोगों की भीड़ लग गयी है। ट्विटर और सोशल मीडिया पर इनकी कहानी हर किसी के चेहरे पर मुस्कान ला रही है। लोग मटर पनीर का जायका लेने पहुंच रहे है।