Coronavirus Update 11 November 2020: भारत में कोविड-19 के मामले 86 लाख के पार, रिकवरी रेट भी बढ़ी
Coronavirus on scientific background

पूरे देश भर में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में अब लगातार वृद्धि हो रही है. भारत में 80 लाख से ज्यादा लोगों ने करोना वायरस को मात दे दी है. अब भारत देश में कोरोना वायरस के हालत में सुधार आ रहा है. अब पूरे देश में कोरोना के एक्टिव मामले अब 5 लाख से कम रह गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के ताजा आंकड़ों के बारे में जानकारी दी है.

Coronavirus Update 11 November 2020: भारत में कोविड-19 के मामले 86 लाख के पार, रिकवरी रेट भी बढ़ी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़े

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार अगर देखा जाए तो, पूरे देश में बीते 48 घंटे के बाद लगभग अब कोरोना वायरस के 44,281 नए मामले सामने आए आए थे. इन सबके चलते देश में अब कोरोना वायरस से लगभग 512 लोगों की मौत भी हो चुकी है. कोरोना महामारी से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 8000000 के पार हो चुकी है. वहीं संक्रमितओं की संख्या में 86 लाख से अधिक वृद्धि भी हो चुकी है. वहीं आंकड़ों के मुताबिक देखा जाए तो अब तक 1.27 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में भी आ चुके हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक कोरोना महामारी के मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 92.79 फीसद और वायरस की मृत्युदर अब गिरकर 1.48 फीसद पर आ पहुंची है.

 

Coronavirus Update 11 November 2020: भारत में कोविड-19 के मामले 86 लाख के पार, रिकवरी रेट भी बढ़ी

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले

उत्तर प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या 500000 के पार हो चुकी है. वहीं, अब तक 2,155 नए ऐसे मामले भी सामने आ गए हैं. बात की जाए मौत के आंकड़ों की तो उत्तर प्रदेश में 30 मरीजों की मौत हुई. मरने वालों की संख्या लगभग 7261 तक पहुंची.

 

राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा नए एक्टिव केस

राजधानी दिल्ली में अब तक दर्ज किए गए केसों में नए आंकड़ों के मुताबिक पूरे देश में सबसे ज्यादा मामला यहीं पर पाए गए हैं. दिल्ली में अब तक 7,830 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. पिछले दिनों दिल्ली में सबसे ज्यादा 7,745 नए मामले मिले थे. 1 दिन में राजधानी में अब तक सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या यहीं पर बड़ी है. 83 मरीजों की मौत के साथ अब दिल्ली में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 4.51 लाख पहुंच चुका है. अब तक मरने वालों की संख्या करीब 7,143 हो को चुकी हैं.

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के केस

पश्चिम बंगाल में 3,891 मैं सक्रिय मामले पाए गए हैं जिस को मिलाकर अब कुल मरीजों की संख्या लगभग 4.13 लाख तक पहुंच चुकी है राज्य में मृतक मरीजों की संख्या अब तक 7,403 बढ़ी.

 

Coronavirus Update 11 November 2020: भारत में कोविड-19 के मामले 86 लाख के पार, रिकवरी रेट भी बढ़ी

 

केरल में छह हजार से अधिक सक्रिय मामले

केरल राज्य में 6,010 हैप्पी मामले दर्ज किए गए हैं जिस को मिलाकर अब तक सक्रिय मामलों की बात की जाए, तो यह संख्या अब 4.95 लाख के पार हो चुकी है. केरल में 28 अन्य मरीजों की भी मृत्यु हो चुकी है.

तेलंगाना राज्य में मरीजों के आंकड़े

दक्षिण भारत के तेलंगना राज्य में कोरोना वायरस की महामारी के कारण नए सक्रिय केसों की संख्या 1,267 पाई गई. तेलंगाना में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब तक 2.52 लाख के पार जा चुका है.

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामले

तमिलनाडु में 2,146 नए एक्टिव केस सामने आए, इसे मिलाकर अब पूरे राज्य में कुल संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 7.48 लाख तक पहुंच चुकी है.

आंध्र प्रदेश में एक्टिव केस

वहीं आंध्र प्रदेश की बात की जाए तो यहां पर करीब 1,886 नए एक्टिव केस पाए गए हैं. तमिलनाडु में एक्टिव केस के साथ संक्रमितों की संख्या 8.48 लाख हुई.

 

 

 

 

ये भी पढ़े:

डोनाल्ड ट्रंप को लेकर पोर्न स्टार स्टोर्मी डेनियल का खुलासा |

सेक्सी अंदाज़ के लिए जाती है बिग बॉस 14 की ये कंटेस्टेंट |

बिहार का ये किसान अपने खेत में पैदा करता है ऐसा चावल, जो पक जाता है ठंडे पानी में |

“मिर्जापुर 2” के ये दमदार डॉयलॉग्स बन चुके हैं सबकी पहली पसंद |

माधुरी दीक्षित ने इस एक्टर की वजह से कभी नहीं की अमिताभ बच्चन के साथ कोई फिल्म |

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...