नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी एक ऐसा नाम जो आज के समय में पूरी दुनिया में किसी पहचान का मोहताज नहीं है. देश के हर कौने में अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमेशा ही उनके रॉयल अंदाज के लिए जाना जाता है. इसीलिए उनके घूमने से लेकर खाने तक को लेकर हमेशा सवाल उठाया जाता है. तो ऐसे में हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने व्यक्तिगत खर्च खुद ही करते हैं.

ऐसा माना जाता है कि वह अपने निजी खर्च के लिए किसी भी तरह की कोई सरकारी सहायता नहीं लेते हैं और ये बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि प्रधानमंत्री आखिर क्या खाते हैं और और उनके खाने पर कितने रुपए खर्च होते हैं. तो आइए इसी सिलसिले में अपने इस आर्टिकल को आगे बढ़ाते हुए जानेंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1 दिन का खाने का कितना होता है..

खाने में क्या पसंद करते हैं पीएम नरेंद्र मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1 दिन का खाने का खर्चा जानेंगे तो नहीं होगा यकीन, जानिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने डायट को लेकर हमेशा से ही सजग रहे हैं ये सभी जानते हैं. उनकी दिनचर्या सुबह पांच बजे से ही शुरू हो जाती है जिसमें वह सुबह सबसे पहले योगा करते हैं फिर उसके बाद सुबह 7:00 बजे तैयार हो नाश्ता करते हैं. इस नाश्तें में ढोकला, थेपला या पोहा खाना ज्यादा पसंद करते हैं, जिनकी कीमत 50 रूपये से 60 रूपये की होती है.

वहीं दोपहर के खाने में पीएम मोदी रोटी, सलाद दही ,दाल, चावल और मिठाई खाते हैं और दो से तीन रोटी लेते हैं. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नवरात्रि में पूरे 9 दिनों का व्रत भी रखते हैं और उस दौरान वह दिन में केवल 1 फल खाते हैं. इसके साथ ही वह अपने गले का खास ध्यान रखते हैं और जब भी भाषण देते हैं सबसे पहले वह गले को ठीक रखने के लिए गुनगुने पानी का सेवन करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1 दिन का खाने का खर्चा जानेंगे तो नहीं होगा यकीन, जानिए

इन सब जानकारी के बाद ये तो अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है कि जैसे एक आम इंसान अपने सुबह से रात तक के भोजन में तमाम तरह की चीजों को शामिल करते हैं. कभी-कभार हम मसाले, तले-भुने इत्यादि भोजन को भी अपनी डायट का हिस्सा बनाते हैं, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा सादा और सिंपल खाने को ही पसंद करते हैं और शायद यहीं उनके फिट रहने का राज भी है.