सिख के पगड़ी से अपमान पर भड़के हरभजन सिंह, ममता बनर्जी से कहा
/

सिख के पगड़ी से अपमान पर भड़के हरभजन सिंह, ममता बनर्जी से कहा

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक सिख  सुरक्षाकर्मी की पिटाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यह सुरक्षाकर्मी बीजेपी के नेता की सुरक्षा में तैनात था. उस पंजाबी सुरक्षाकर्मी की पिटाई पुलिस द्वारा इस तरह से की जा रही है कि उसकी पगड़ी तक खुल गई. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

वीडियो वायरल होने के बाद क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ट्विटर पर इस बात की नाराजगी जताई है. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस मामले को देखने की अपील की है. हरभजन सिंह का मानना है कि पगड़ी की बेज्जती की गई है. सिख सभ्यता के साथ अभद्र व्यवहार और खिलवाड़ किया गया है.

 

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने नाराजगी जताते हुए किया ट्वीट

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के नेता इंप्रीत सिंह बख्शी द्वारा शेयर किया गया एक वीडियो साझा किया और उन्होंने ममता बनर्जी से अनुरोध किया कि, इस मामले पर जल्द से जल्द कार्यवाही की जाए और माफी भी मांगी जाए. दरअसल सिख सुरक्षाकर्मी जिसका नाम बलविंदर सिंह है, बीजेपी के स्थानीय नेता प्रियांशु पांडे की सुरक्षा में तैनात था. पुलिस द्वारा उसकी लगातार पिटाई की जा रही है जिसमें उसकी पगड़ी भी खुल गई. पुलिस वालों के द्वारा ऐसे बर्ताव के बाद पगड़ी खुल जाने पर सभी इसका विरोध कर रहे हैं. यह मांग भी की जा रही है कि दोषी पुलिस वालों को माफी मांगनी चाहिए.

 

बीजेपी के नेता प्रेम सिंह बंसी ने किया ट्वीट

लगातार वायरल हो रही वीडियो में पश्चिम बंगाल की सरकार और पुलिस की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली है. भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रेम सिंह बंसी ने भी इस बात पर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि, ” प्रियांशु पांडे की सुरक्षा में तैनात बलविंदर सिंह की पगड़ी को खींच खींच कर निकाल दिया गया और उन्हें निर्दयता के साथ पीटा भी जा रहा है, बंगाल पुलिस की बर्बरता सामने आ गई है”.

बीजेपी ने निकाला मोर्चा, एफआईआर दर्ज

इस मामले को लेकर बीजेपी ने टीएमसी पर आरोप लगाया है, और मोर्चा भी खड़ा कर दिया है. पुलिस के द्वारा सभी पर रोक लगाई जा रही है, जिसके बाद 3 घंटे तक लगातार यह मोर्चा चलता रहा. बीजेपी द्वारा ममता बनर्जी के खिलाफ रैली निकाली जा रही थी. अब इस बात को लेकर राज्य पुलिस ने सड़क पर संग्राम करने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज करवाई है. इसमें ममता की पुलिस द्वारा भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय समेत कई अन्य नेताओं गैरकानूनी तरीके से रोड पर हंगामा करने और एकत्रित होने पर एफ आई आर दर्ज करवाई गई.

यह भी पढ़े :फंदे से लटकता मिला भाजपा नेता का शव, ममता बनर्जी पर लगाया गया आरोप

यह भी पढ़े :इरफ़ान के ट्वीट पर हरभजन सिंह ने निकाला धोनी पर गुस्सा, कह दी ये बड़ी बात