अर्नब अकेले 130 करोड़ भारतीय के लिए लड़ रहा है: जीडी बख्शी
/

अर्नब गोस्वामी की रिहाई के बाद लाइव टीवी पर मेजर बख्शी ने लगाये भारत माता की जय के नारे

अर्नब गोस्वामी को 2 साल पुराने हो चुके आत्महत्या के लिए उकसाने वाले मामले को लेकर गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद करीब 8 दिन कैद में रहने के बाद अब उन की रिहाई हो चुकी है. रिहा हो जाने के बाद अर्नब गोस्वामी एक बार फिर रिपब्लिक भारत के न्यूज़ रूम में पहुंच चुके हैं. रिपब्लिक भारत के सबसे ज्यादा चर्चित डिबेट शो ‘पूछता है भारत’ का संचालन करने अर्णब गोस्वामी न्यूज़ रूम में आए और उन्होंने डिबेट शुरू की. शो के दौरान डिबेट में मौजूद रिटायर मेजर जनरल जीडी बक्शी ने भी अर्नब गोस्वामी की अंतरिम जमानत मिलने के बाद खूब तारीफ की, और भारत माता की जय का भी नारा लगाया.

अर्नब गोस्वामी की रिहाई के बाद लाइव टीवी पर मेजर बख्शी ने लगाये भारत माता की जय के नारे

भारत माता की जय का लगाया नारा

रिटायर मेजर जनरल जीडी बक्शी ने कहा, ” कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जो हमारी जिंदगी और मौत से भी काफी बड़ी होती है. सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने पर अर्नब गोस्वामी ने भारत माता की जय, भारत माता की जय का नारा भी लगाया”. शो के दौरान अर्नब गोस्वामी की तारीफ ने जनरल जीडी बख्शी ने भी भारत माता की जय का नारा लगाया और अर्णब गोस्वामी ने उनका साथ देते हुए नारा लगाया. बख्शी अपने अर्णव गोस्वामी को देश और परंपराओं से लड़ने वाला एक योद्धा बताया है.

अर्णब गोस्वामी अकेले भारत के 130 करोड़ लोगो के लिए लड़ रहे हैं

मेजर जनरल जीडी बक्शी ने कहा, ” इनके सर कटा सकते हैं लेकिन झुक कभी नहीं सकते हैं. जिन चीजों के लिए हम लड़ाई कर रहे है, वह बड़ी चीजें हैं. मैं अर्नब गोस्वामी से कहना चाहता हूं कि, आज उनके पिता कर्नल गोस्वामी जहां भी होंगे, वह अपने बेटे और उनके रिपब्लिक भारत मीडिया नेटवर्क को को देखकर बहुत ही गर्व महसूस कर रहे होंगे”.

उन्होंने कहा, ” अर्णब गोस्वामी अकेले भारत के 130 करोड़ लोगों के लिए लड़ रहे हैं. अर्नब गोस्वामी भारत की प्रजातांत्रिक परंपराओं के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. भारत शी जिनपिंग का चीन नहीं है, जहां पर सभी लोग हमेशा के लिए राष्ट्रपति बना दिए जाते हैं”.

अर्नब गोस्वामी की रिहाई के बाद लाइव टीवी पर मेजर बख्शी ने लगाये भारत माता की जय के नारे

अर्णब गोस्वामी ने मेजर जीडी बख्शी को कहा पूज्य

आगे बात करते हुए बख्शी ने कहा, ” हमारा देश भारत पाकिस्तान की तरह भी बिल्कुल नहीं है, जहां पर सरबजीत जैसे लोगों को जेल में डाल दिया जाता है, और फिर मार दिया जाता है. हमे फख्र कि, फौजी के बेटे की आंखो मे बिल्कुल भी डर नहीं दिख रहा है”. अर्णब गोस्वामी जब जेल में थे तो उसी दौरान बख्शी ने उनकी रिहाई के लिए जोरशोर से आवाज उठाई थी. अर्णब गोस्वामी ने बख्शी द्वारा बोले गए इन सभी वाक्यों का दिल से स्वागत किया, और उन्हें पूज्यनीय कहा”. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, यहां पर अभिव्यक्ति आजादी की छूट नहीं है लेकिन अब ऐसा होने नहीं दिया जाएगा.

 

अर्नब गोस्वामी की रिहाई के बाद लाइव टीवी पर मेजर बख्शी ने लगाये भारत माता की जय के नारे

 

50-50 हज़ार रुपए के निजी मुचलके हुए रिहा

साल 2018 में आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में अर्नब गोस्वामी को खूंखार अपराधियों वाली भरी जेल तलोजा में रखा गया था. इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बुधवार को अंतरिम जमानत दी थी. कोर्ट ने कहा था कि, यदि व्यक्तिगत स्वतंत्रता को बाधित कर दिया जाएगा तो न्याय का मजाक बना दिया जाएगा. उन्होंने, विचारधारा के आधार पर लोगों को निशाना बनाने के लिए राज्य सरकारों के खराब रवैयो पर भी चिंता जताई है. अर्नव गोस्वामी के साथ-साथ इस मामले में नीतीश शारदा और प्रवीण राजेश सिंह को भी 50-50 हज़ार रुपए के निजी मुचलके पर रिहा करने के आदेश दिए थे. ये आदेश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड और जस्टिस इन्दिरा बनर्जी की पीठ द्वारा दिए गए.

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर कार्य करती हूं. वैसे तो मुझे ऑनलाइन वेब पर हर बिट्स की खबर पर काम करना पसंद है, लेकिन मेरा रुझान मनोरंजन और करंट अफेयर की खबरों पर ज्यादा रहता है. इसके अलावा मुझे देश-विदेश से जुड़ी हर खबरों पर नजर रखना और जानकारी लेना पसंद है.