कोरोना और फ्लू की सही भविष्यवाणी करने वाले ने की 2021 की भविष्यवाणी, ये महामारी करेगी दुनिया की परेशान

कोरोना वायरस साल 2020 में पूरी दुनिया के लिए बहुत ही गंभीर त्रासदी साबित हुआ है. क्रोना वायरस के कारण पूरे विश्व भर में लोगों की जिंदगी पटरी से उतर गई तो कुछ लोग बेरोजगार हुए. इस पूरे साल के दौरान लोगों की जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव आया. धीरे-धीरे पूरा साल खत्म होने की कगार पर भी आ पहुंचा है, लोग यही उम्मीद लगाए बैठे हैं कि अगले साल इस महामारी से अवश्य छुटकारा पा सकते हैं. साल 2020 में लोग कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझते रहे. इस महामारी से पहले भी जंगल में आग, तूफान, बाढ़ जैसी अन्य प्राकृतिक आपदाएं भी आए इसका शिकार होना पड़ा . इन सब मामलों के बीच में अब निकोलस औजुला नामक एक मनोवैज्ञानिक ने अगले साल को लेकर कुछ भविष्यवाणी की है.

मनोवैज्ञानिक निकोलस इससे पहले भी कोरोना महामारी को लेकर भविष्यवाणी कर चुके हैं. साल 2021 के शुरू होने से पहले वे कई भविष्यवाणी होने सच होने का दावा कर रहे हैं . उन्होंने अगले साल को लेकर कई तरह की भविष्यवाणी की है, जो हम आपको यहां पर बताने जा रहे हैं.

 

कोरोना और फ्लू की सही भविष्यवाणी करने वाले ने की 2021 की भविष्यवाणी, ये महामारी करेगी दुनिया की परेशान

2021 के लिए निकोलस औजुला की कुछ भविष्यवाणियां-

1. मनोवैज्ञानिक निकोलस के मुताबिक पूरी दुनिया में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन इसी तरह जारी रहेगा, और अशांति का माहौल भी बना रहेगा. अगले दो-तीन सालों तक ऐसा ही रहेगा.

2. मनोवैज्ञानिक ने बताया कि “पिग फ्लू” नामक बीमारी के बारे में भी उन्होंने भविष्यवाणी की है उनका कहना है कि यह किसी खतरनाक वायरस की तरह नहीं है, लेकिन फिर भी पूरी दुनिया को परेशान कर सकता है.

3. उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में बताया है कि एक बड़े नेता की हत्या भी होने वाली है. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि उस नेता का नाम क्या है, जिसके बारे में उन्होंने भविष्यवाणी की.

4. मनोवैज्ञानिक ने बताया कि एक बड़ा सेक्स स्कैंडल विश्व शिखर सम्मेलन को परेशान कर सकता है. दक्षिणी यूरोप मध्यपूर्व और अफ्रीका की राजनीति में वृद्धि देखने को भी मिल सकती है.

5. निकोलस ने बताया कि, अगले साल ज्वालामुखी विस्फोट एक और प्रमुख मौसम परिवर्तन भी हो सकता है.

6. भविष्यवाणी के दौरान उन्होंने बताया कि, नताली पोर्टमैन और किम कार्दशियन का दिल भी टूटेगा. उन्होंने इस बात की संभावना जताई है कि अगले साल टॉम क्रूज भी दिल की समस्या से परेशान रहेंगे.

कोरोना और फ्लू की सही भविष्यवाणी करने वाले ने की 2021 की भविष्यवाणी, ये महामारी करेगी दुनिया की परेशान

 

उन्होंने बताया कि, पूरी दुनिया भर में वैश्विक विरोध ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन से इसी तरह जुड़ा रहेगा. मनोवैज्ञानिक निकोलस ने बताया है कि , उन्होंने ट्रंप को अमेरिका के चुनाव में हारने की भी कल्पना पहले ही की थी. जितनी भी भविष्यवाणियां उन्होंने बताई हैं, वह अगले साल के लिए प्रमुख भविष्यवाणियां हैं.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...