आरपीएफ जवान ने रेलवे ट्रैक पर कूद कर बचाई महिला की जान, देखें वीडियो

महाराष्ट्र के कल्याण रेलवे स्टेशन का एक वीडियो सामने आया है, इस वीडियो को देखकर आपकी रूह कांप जाएगी.  ये वीडियो एक समाचार एजेंसी द्वारा पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि आरपीएफ जवान अपनी मुस्‍तैदी से कैसे एक महिला की जान बचा लेता है.

मुंबई में खुद को खतरे में डालकर जिस तरह से आर पी एफ के जवान ने एक महिला की जान बचाई वो मानवता पर भरोसा कायम करता है. साथ ही इंसानियत का एक बढ़िया उदाहरण पेश करता है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी मौजूद है, जिसमें ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के जवान को महिला को बचाते हुए देखा जा सकता है.

गाड़ी का इंतज़ार कर रही थी महिला

आरपीएफ जवान ने रेलवे ट्रैक पर कूद कर बचाई महिला की जान, देखें वीडियो

बता दें कि ओडिशा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर भी बीते दिनों एक महिला की जान आरपीएफ जवान की मुस्तैदी से बच गई थी. ये महिला चलती हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी कि इसी दौरान उसका पैर फिसल गया, लेकिन मौके पर मौजूद रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान ने दौड़कर महिला का हाथ खींच लिया और उसे ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया. ये  घटना भुवनेश्वर स्टेशन पर पुरी-संबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस की रवानगी के दौरान हुई थी. ये महिला  निवेदिता साहू भुवनेश्वर के आरडी महिला कालेज में प्राध्यापक थी.

आरपीएफ जवान ने रेलवे ट्रैक पर कूद कर बचाई महिला की जान, देखें वीडियो

निवेदिता साहू ट्रेन में दौड़कर चढ़ने का प्रयास कर रही थी, इसी कोशिश में इसका पैर फिसल गया और वे गिर पड़ीं. इस बीच सामने से आ रहे आरपीएफ जवान सुब्रत कुमार महाराणा ने निवेदिता को देखा और उसकी ओर तेज गति से दौड़कर उसका हाथ खींच लिया और आरपीएफ जवान की मुस्तैदी से निवेदिता ट्रेन के नीचे आने से बच गई.

निवेदिता ने सुब्रत कुमार महाराणा के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया और कहा यदि महाराणा त्वरित कोशिश न करते तो मेरी जान चली जाती. ये पूरी घटना स्‍टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी.

जवान के लिए पुरुस्कार की मांग

आरपीएफ जवान ने रेलवे ट्रैक पर कूद कर बचाई महिला की जान, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर लोग इस जवान की बहुत तारीफ कर रहे है.इसके साथ ही साथ कुछ लोगों ने कांस्टेबल श्याम सूरत को सम्मानित करने की मांग भी की है.

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...