भारतीय जवानो ने 4 आतंकी किए ढेर, 1 को जिंदा दबोचा
/

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, चार आतंकी किए ढेर, 1 को जिंदा दबोचा

जम्मू-कश्मीर में सेना के जवान आतंकियों पर कहर बन कर टूट रहे हैं। आज शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।

श्रीनगर- जम्मू-कश्मीर में सेना के जवान आतंकियों पर कहर बन कर टूट रहे हैं। आज शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस एनकाउंटर में चार आंतकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। एक आतंकी ने सरेंडर कर दिया है इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। बताया गया कि पहले आतंकियों की ओर से ही गोली चलाई गई। मारे गए आतंकी जम्मू-कश्मीर में सरपंच सुहैल भट की हत्या में भी शामिल थे। उनके पास से दो एके राइफल और तीन पिस्टल बरामद की गई हैं।

चार आतंकियों को मार गिराने में मिली सफलता

शोपियां जिले के किलूरा इलाके में पुलिस को दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। इस पर सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ तथा पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान घेरा सख्त होने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

सुरक्षा बलों ने पहले संयम बरतते हुए उन्हें समर्पण करने को कहा। इसके बाद भी वे नहीं माने और गोलीबारी करते रहे। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। लगभग तीन घंटे चली मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली। इससे पहले, शोपियां जिले में 19 अगस्त को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था। बीते 2 हफ्ते में 10 आतंकियों को मार गिराया जा चुका है।

एक आतंकी जिंदा दबोचा गया

पुलिस के मुताबिक जब सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी शुरू की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से हुई फायरिंग में 4 आतंकी मारे गए। जबकि एक को जिंदा पकड़ लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है।

ऑपरेशन में सुरक्षाबलों का कोई जवान हताहत नहीं हुआ। मारे गए दो आतंकी अल बद्र से जुड़े थे। आईजी कश्मीर विजय कुमार ने ट्वीट करके जानकारी दी कि मारे गए दो आतंकियों की पहचान अल बद्र के जिला कमांडर शकूर पर्रे और सुहैल भट्ट के रूप में हुई है।