नितीश के CBI जांच की मांग पर शिवसेना का पलटवार
/

नितीश के CBI जांच की मांग पर शिवसेना का पलटवार

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश शिवसेना को रास नहीं आई है।

मुम्बई- एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश शिवसेना को रास नहीं आई है। प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने ट्वीट में लिखा है, अगर बिहार के सीएम का बयान जैसा कि मीडिया में बताया जा रहा वैसा ही है तो ये उनके लिए एक राजनीतिक मुद्दा है और इसका उद्देश्य सुशांत को इंसाफ दिलाना नहीं है।

सीबीआई जांच का फैसला सिर्फ महाराष्ट्र की सरकार ले सकती है और बिहार पुलिस एवं सरकार का इसमें कोई पक्ष नहीं है। वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए।

राजनीति खेल रहे हैं नीतीश कुमार

शिवसेना नेत्री और राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजनीति कर रहे हैं। शिवसेना नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, बिहार के सीएम का बयान को मीडिया द्वारा रिपोर्ट किया जा रहा है, अगर सच है, तो यह दिखाता है कि वो केवल राजनीति कर रहे हैं। उनकी सिफारिश संवैधानिक वैधताओं या सुशांत को न्याय दिलाने के लिए नहीं है।

लॉ एंड ऑर्डर राज्य का विषय है, सीबीआई जांच का निर्णय केवल महाराष्ट्र सरकार ले सकती है। वहीं शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि किसी भी मामले में बिहार की पुलिस मुंबई में आकर जानकारी ले सकती है,लेकिन जांच नहीं कर सकती। अगर आप समानांतर जांच करेंगे तो मुझे लगता है कि ये मुंबई पुलिस के साथ अन्याय होगा।

नीतीश ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

इससे पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह की एफआईआर के आधार पर सीबीआई को जांच की अनुशंसा भेज दी है। इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को निर्देश दिया कि वो सुशांत के केस में सीबीआई जांच से जुड़ी कार्रवाई जल्द शुरू करें ताकि केस को सीबीआई के हवाले किया जा सके।

इसी बीच सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से बात की। सारी प्रक्रिया के बाद बिहार सरकार की तरफ से सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी गई।