कोरोना काल में छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारियों को इस कंपनी ने वापस बुलाए

मुंबई. करोना वायरस के चलते दुनियाभर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है. करोना संकट के दौरान कई कंपनियों ने अपने कर्चारियो को छुट्टी पर भेज दिया था. अब टाटा मोटर्स की कंपनी जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने ब्रिटेन में छुट्टी पर भेजे गए 85 फीसदी कर्मचारियों को वापस बुला लिया है। कोरोना काल में उत्पादन कम होने से कंपनी ने 20 हजार कर्मचारियों को छुट्टी पर भेज दिया था। अब अधिकांश मार्केट्स में मांग बढ़ने से कंपनी ने उत्पादन बढ़ा दिया है और निकाले गए कर्मचारियों को वापस बुला रही है।

20 हजार कर्मचारी लौटे पर काम

कोरोना काल में छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारियों को इस कंपनी ने वापस बुलाए

आपको बता दें कि जुलाई से सितंबर में कंपनी की बिक्री अप्रैलजून की तुलना में 50 फीसदी अधिक रही। अप्रैल से जून के दौरान दुनिया के अधिकांश मार्केट लॉकडाउन के कारण बंद थे। ब्रिटेन में कंपनी की फैक्टरीज अब दो शिफ्ट में काम कर रही हैं। कामगारों के काम पर लौटने से कंपनी को ब्रिटेन सरकार के जॉब रिटेंशन पॉलिसी बोनस का भी फायदा मिलेगा। इसके लिए कंपनी को निकाले गए सभी 20 हजार कर्मचारियों को फिर से काम पर रखना पड़ेगा।

कुल कर्मचारी

कोरोना काल में छुट्टी पर भेजे गए कर्मचारियों को इस कंपनी ने वापस बुलाए

आपको बता दे कि भेजे गए कर्मचारियो में से आधे से अधिक प्रोडक्शन में और 23 फीसदी रिसर्च एंड डेवलपमेंट में थे। निकाले गए 20 हजार कर्मचारियों में से 17 हजार वापस आ चुके हैं।सितंबर माह में कंपनी का नुकसान 15 से 20 करोड़ पौंड हो सकता है। वित्त वर्ष 2020 के अंत में कंपनी में कुल 39787 कर्मचारी थे जबकि वित्त वर्ष 2019 के अंत में यह संख्या 44,101 थी।

ये भी पढ़े:

कोरोना वायरस से हो रहा दिमाग को खतरा, पीड़ित लोगों ने बताई आपबीती |

भारत सहित दुनिया के कई देश कोरोना वैक्सीन से रह सकते हैं वंचित, जाने वजह |

 ये हैं वो 3 करोड़ लोग जिन्हें सरकार सबसे पहले देगी कोरोना वैक्सीन |

कोरोना की मार, इस साल मार्केट में ड्राई फूड्स के दामों में हुई भारी गिरावट |

Leave a comment

Your email address will not be published.