लंदन में भारतीय सिख छात्र पर हुआ हमला, घटना की दर्दनाक वीडियो आई सामने

वेलिंगटन में कार्लटन स्कूल, टेलफोर्ड शॉर्पशायर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में एक ऐसी घटना हुई है जो कि काफी परेशान कर देने वाली है, लेकिन स्थानीय अधिकारी इस अपराध को अपराध स्वीकार नहीं कर रहे हैं. बता दें कि यह घटना पिछले 13 नवंबर को एक स्कूल के बाहर मैदान में हुई थी, जिसमें कई अन्य छात्र भी शामिल थे.

लंदन में भारतीय सिख छात्र पर हुआ हमला, घटना की दर्दनाक वीडियो आई सामने

जानकारी के मुताबिक, जिस वीडियो को ट्विटर पर साझा किया गया है, उसमें एक लड़के के ऊपर स्कूल के बाहर मैदान में कई माध्यमिक छात्र हमला करते हुए दिखाई दे रहे हैं. खबरों की मानें, तो जिस लड़के को सभी छात्र मिलकर पीट रहे हैं, वह सिख समुदाय का पीड़ित छात्र है.

वायरल हो रहे वीडियो में ”दो लड़के मिलकर एक लड़के को जमीन पर ढकेल देते हैं और फिर बाद में उसके सर पर बार-बार प्रहार करते हैं”. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच करने में लगी हुई है. कार्लटन स्कूल की तरफ से भी अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी गई है.

 

कार्लटन स्कूल द्वारा ऑफिशियल अकाउंट पर इस बात की घोषणा की गई है. इसमें कहा गया कि, ” हमने लक्षित हस्तक्षेप सहित तत्काल कार्यवाही शुरू कर दी है, पुलिस की जांच जारी है और हम पुलिस का पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं”. जिन छात्रों ने मिलकर सिख समुदाय के छात्र पर प्रहार किया उसके माता-पिता को भी बुलवाया गया है.

कार्लटन स्कूल सिख समुदाय के साथ मिलकर काम कर रहा है. वेस्ट मर्सिया पुलिस द्वारा इस घटना को बेहद गंभीरता से लिया गया है और साथ ही घटना का अपराधी माना जा रहा है. पुलिस का कहना है कि, घटना के आसपास सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है और हमने स्थानीय समुदाय के लोगों को भरोसा दिलाया है. हमले पर लगातार कार्यवाही कर रहे हैं.

कार्लटन स्कूल ने कहा कि, ” यह सुनिश्चित करना मिशन है कि हमारे साथ छात्र सुरक्षित रहे. सभी छात्रों को किसी भी तरह की बदमाशी से बचाने के लिए सक्रिय उपाय किए जाएंगे. घटना भले ही स्कूल के बाहर मैदान में हुई हो लेकिन स्कूल इस बात पर कार्यवाही कर रहा है. हम समस्या की तह तक जाने की योजना बना रहे हैं और हमलावरों के लिए कड़ी कार्यवाही प्रतिबंधों को सौंपेंगे”.

सुनिश्चित किया जाएगा कि, बदमाश छात्रों को कठोर से कठोर दंड दिया जाए. जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि घटना दोबारा नहीं होगी. उन लोगों के लिए भी अच्छी खबर होगी जो यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनके बच्चे किसी भी ऐसी घटनाओं से सुरक्षित रहे.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...