किसान
A beautiful sparkling diamond on a light reflective surface. 3d image. Isolated white background.

किसान की खुल गयी किस्मत खनन में मिला 60 लाख का हीरा. जी हाँ आपने बिल्कुल सही सुना, पन्ना की जमीन पर एक किसान के द्वारा मात्र 200 रुपए पट्टे पर ली गयी जमीन में खनन करने पर किसान को एक हीरा मिला है. बताया जा रहा है इस हीरे की कीमत 60 लाख के करीब बतायी जा रही है.

कैसे खुली इस किसान की किस्मत आइये जानते है हमारी इस खास रिपोर्ट में

किसान को मिला नायाब हीरा

किसान

किसानो की किस्मत अक्सर पन्ना की  धरती में चमकती रहती है. इस धरती पर कब किसकी किस्मत खुल जाए ये किसी नहीं पता लेकिन जब खुलती है तो आदमी मालामाल हो जाता है. बता दें  लखन यादव बीते महीने 200 के पट्टे के हिसाब से 10*10 फिट की जमीन पट्टे पर ली थी. लखन यादव ने दीवाली के बाद इस जमीन पर खनन कार्य शुरू कर दिया था.

14.98 कैरेट का है ये हीरा

किसान

जब  लखन यादव खुदाई कर रहे थे तब उन्हें मलबे में एक चमकता हुआ टुकड़ा दिखाई दिया. जब उन्होंने उस पर से मिट्टी हटाई तो वो चमकने लगा और उन्हें इस बात का यकीन हो गया की ये हीरा ही है. इसके लखन यादव उस हीरे को वाणिज्य विभाग ले गये जिससे इस बात की पुष्टि हुयी की वो एक पन्ना हीरा है और उनको इस हीरे की कीमत 60 लाख बताई गयी.

बता दे. ये हीरा 14.98 कैरेट का बताया जा रहा है जिसको 60.6 लाख में शनिवार को नीलाम किया गया था. इस हीरे के मिलने से किसान लखन यादव बहुत खुश हिया सहयोगी अख़बार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान लखन यादव ने कहा की, अब हमारी पूरी जिंदगी बदल जायेगी.

बच्चो की पढाई में इस्तेमाल करूँगा पैसा

किसान

किसान लखन यादव का कहना है की वो इस पैसे को बच्चो की पढाई में खर्च करना पसंद करेंगे. ऑक्शन में खूब सज कर आये थे. अंग्रेजो वाली कैप, माथे पर टीका और कांधे पर घमचा. इस ऑक्शन में टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में लखन यादव मुस्कुराते हुए  कहते है की,’ मै कुछ कुछ भी बड़ा करने के बारे में नहीं सोच रहा हूं, मै अशिक्षित हूं और मेरे चार बच्चे हैं. इस पैसे को मै अपने बच्चों की पढाई में लगाऊंगा.

ये भी पढ़े: भारत में क्यों नहीं होती है हींग की खेती, हर साल विदेश से मंगाई जाती है 600 करोड़ रुपए की हींग