Ashes Series

Ashes Series : मेलबर्न के एमसीजी ग्राउंड में एशेज सीरीज (Ashes Series) का खेला गया तिसरा मुकाबला भी ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाते हुए Ashes पर भी कब्जा कर लिया है. जबकि इससे पहले ब्रिसबेन और एडिलेड में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था. जिसका खामियाजा इंग्लैंड की टीम को WTC Points Table में भी उठाना पड़ा है.

68 रन पर ऑल आउट हई इंग्लैंड

Ashes Series
मैच की बात करें तो आस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. वहीं, पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम (England Team) महज 65.1 ओवर में 185 रन बनाकर ढेर हो गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 87.5 ओवर में का खेल खेलते हुए कुल विकेट खोकर 267 रन बनाने में कामयाब हुई. इस आधार कंगारू टीम को 82 रन की बढ़त मिली थी. वहीं, मैच की तीसरी और अपनी दूसरी पारी में भी इंग्लैंड का बुरा हाल रहा और पूटी टीम 27.4 ओवर में मात्र 68 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इसके साथ ही उसका सीरीज (Ashes Series) में वापसी के उम्मीदों पर भी पानी फिर गया.

WTC पॉइंट्स टेबल में हुआ फेर बदल

Wtc Points Table

पहले 2 मैच के बाद इंग्लैंड का निराशाजनक प्रदर्शन लगातार यहां भी जारी रहा. जबिक Ashes Series के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की टीम को पारी और 14 रन के अंतर हराकर इंग्लैंड के बचे खुचे उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया है. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2021-23) के पॉइंट्स टेबल पर भी काफी असर पड़ा है.

WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया

Ashes Series
Ashes Series में लगातार 3 हार झेलने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 (World Test Championship 2021-23) के पॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड टीम की स्थिति काफी खराब हो गई है. इंग्लैंड की टीम इस हार के बाद पॉइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर पहुंच चुकी है. वही ऑस्ट्रेलिया सीरीज में लगातार 3 जीतने वाली टेबल टॉप पर मौजूद है. वहीं, श्रीलंका 100 परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान और 75 पॉइंट्स के साथ पाकिस्तान की टीम तीसरे वहीं, 58.33 पॉइंट्स के साथ भारत चौथे पायदान पर हैं.