Donkey-Welcome-And-Feed-Gulabjamun-In-Mandsaur

Mandsaur News : मंदसौर (Mandsaur News) जिले समेत पूरे मध्यप्रदेश में लोगों को बारिश का काफी समय से इंतजार था. बारिश ना होने से फ़सलों के नुकसान को लेकर काफी चिंता रहती है. इसके अलावा खेत, तालाब, नदी-नाले भी अब तक खाली हैं. बारिश की मंदी की स्थिति के बीच मौसम विभाग ने राहत के संकेत दिए हैं. शनिवार को दोपहर कुछ समय के लिए बारिश हुई जिससे किसानों समेत अन्य आम जनता को भी राहत कि सांस मिली. वहीं बारिश लाने के लिए जिले भर में टोने-टोटकों का दौर जारी है.

वहीं  मंदसौर जिले (Mandsaur News) में एक ऐसा मामला देखने को मिला है जिसे देखकर आपकी भी हंसी नहीं रुकेगी. यह घटना पूरे जिले में मशहूर हो चुकी हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

मंदसौर जिले में देखने मिला अजीबो-गरीब मामला

Mandsaur News

दरअसल मंदसौर (Mandsaur News) में गधों का स्वागत हुआ है और उन्हें गुलाब जामून खिलाने का मामला सामने आया है. ऐसा क्या हुआ कि लोग इन गधों को पार्टी दे रहे हैं. और इतना ही नहीं इसके अलावा मिठाई खिला रहें. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर सभी कि उत्सुकता बढ़ गई है तो आइए आपको बताते हैं ये पूरा माजरा क्या है.

मंदसौर (Mandsaur News) निवासियों का मानना है कि अगर बारिश लानी हो तो गधों से खेती करानी चाहिए. ऐसे में वहां के स्थानीय किसानों और निवासियों ने संयुक्त रूप से वहां के शमशान में गधों से खेती कराई थी. जिसके बाद ही वहां बपार बारिश का दौर चल पड़ा है. मान्यता यह है कि बारिश के लिए गधों से खेती करवाई जाती है. इस बार भी ऐसा ही हुआ. वहीं वर्षा होने के बाद गधों का फिर जमकर स्वागत हुआ और उनका सम्मान किया गया. और इतना ही नहीं उन्हें गुलाबजामुन भी खिलाए गए थे.

दो गधों को खिलाए गुलाब जामुन

Mandsaur News

मंदसौर (Mandsaur News) के लोगों कि माने तो एक सप्ताह पहले इन गधों की मदद से शमशान घाट में सांकेतिक रूप से हल जोता गया और फसल की बुआई की गई. लोगों की मान्यता है कि सात दिन के अंदर मंदसौर में खूब झमाझम बारिश हुई. मध्य प्रदेश के मंदसौर में पिछले एक महीने से बारिश नहीं हो रही थी जिसके बाद लोगों ने टोटके के तौर पर दो गधों की मदद से शमशान भूमि में हल जोता और किसान भाई की मदद ली. जिसके 7 दिन बाद जमकर बारिश हुई.

बारिश लाने के लिए गधों से कराई खेती

Mandsaur News

लोगों का कहना है कि, अगर मंदसौर (Mandsaur News) में बारिश अच्छी हो होता है तो गधों को गुलाब जामुन खिलाया जाता है. अब मंदसौर और आस-पास के क्षेत्र में झमाझम बारिश की शुरुआत हो गई है. इसलिए इन गधों को गुलाब जामुन खिलाए गए. वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि एक बड़ी थाली में बहुत सारे गुलाब जामुन रखे हैं. और उसके बाद दोनों गधों को ये खिलाए जा रहे हैं.

कई सालों से मंदसौर निवासी अपना रहे टोटका

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ABP News (@abpnewstv)

बारिश आने से स्थानीय लोगों में खुशी की लहर है. गुरुवार शाम और शुक्रवार सुबह हुई बारिश के बाद यहां चंद्रपुर के निवासी पशुपतिनाथ मंदिर में गधों को गुलाबजामुन खिलाए. गधों को गुलाब जामुन खिलाते हुए स्थानीय मंदसौर (Mandsaur News) निवासी संजय सिंह ने बताया कि पिछले 25 सालों से इस प्रकार के टोटके करते हैं. हर बार यह सफल हो रहा है.

यह भी पढ़ें : तारक मेहता के प्रोड्यूसर को लगा बड़ा झटका, 16 साल बाद इस किरदार ने शो को कहा अलविदा

"