Gautam Gambhir

IPL 2022 : पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) एक बार फिर आईपीएल से जुड़ने वाले हैं. इस बार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) IPL 2022 में पहली बार हिस्सा ले रही Lucknow Franchise के साथ बतौर मेंटोर के रूप में नजर आएंगे. आपको बता दें कि इससे पहले Lucknow Franchise के मालिक संजीव गोयनका Sanjeev Goenka ने गुरुवार 17 दिसंबर को एंडी फ्लावर को मुख्य कोच नियुक्त करने की घोषणा की थी.

संजीव गोयनका ने कही ये बात

Sanjeev Goenka
गौतम गंभीर  (Gautam Gambhir) को Lucknow Franchise का मेंटोर बनाने के बाद फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका Sanjeev Goenka ने कहा ने कि- ‘क्रिकेट में गौतम गंभीर का शानदार करियर और रिकॉर्ड रहा है. मैं उनके क्रिकेटिंग दिमाग का सम्मान करता हूं और उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं.’

कोलकाता को दो बार बनाया है चैंपियन

Gautam Gambhir
यदि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के आईपीएल में किए गए प्रदर्शन की बात करे तो उनका रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 154 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 123.88 की स्ट्राइक रेट से 4,217 रन बनाए हैं. वहीं, गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते हुए KKR  को साल  2012 और 2014 में चैंपिंयन बनाया था.

एंडी फ्लावर बने हैं हेड कोच

Andy Flower Ipl 2022
IPL 2022 में पहली बार हिस्सा ले रही लखनऊ फ्रंचाइजी Lucknow Franchise ने एंडी फ्लावर (Andy Flower) को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है. एंडी फ्लावर Andy Flower इससे पहले पंजाब किंग्स (Punjab kings) के लिए बतौर मुख्य कोच काम कर चुके हैं. वहीं, कहा जा रहा है कि (Lucknow Franchise) ने अपनी टीम के लिए कप्तान के रुप में केएल राहुल (KL Rahul) का नाम तय कर लिया है. इसके साथ ही आरसीबी से रिलीज हुए स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को भी अपनी टीम में शामिल कर सकती है फिलहाल अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

 

"