Kanwar Yatra 2024- Kanwadis Created A Ruckus, Vandalised The Vehicle With Sticks Due To A Small Mistake Of The Driver
Kanwar Yatra 2024: इन दिनों कांवड़ यात्रा जोर-शोर से जारी है. हर जगह रास्ते में आपको भगवान भोलेनाथ के दर्शन यात्री यानि कांवड़ यात्री मिलेंगे. इसी के बीच यूपी के कुछ जगहों पर कांवड़ यात्रियों (Kanwar Yatra 2024) ने जमकर हंगामा खड़ा कर दिया है. जिसके चलते पुलिस को अपना हस्तक्षेप करना पड़ा है. खबरों के अनुसार उत्तरप्रदेश के मेरठ में एक कार सवार ने कांवड़ यात्रियों पर कार चला दी. इसके बाद यहाँ पर हंगामा हो गया था. दरअसल रिपोर्ट के अनुसार मेरठ (Meerut) में कांवड़ यात्री जा रहे थे तभी उल्टी तरफ से आ रही कार ने कांवड़ यात्रियों के कांवड़ पर टक्कर मार दी.

मेरठ में कावड़ियों ने फिर किया हंगामा

Meerut

दिल्ली एक्सप्रेस वे पर एक कार ने कांवड़ को टक्कर मार दी थी. इस तरह से सभी कांवड़ (Kanwar Yatra 2024) खंडित हो गए. इसके बाद उन्होंने चार सवार पर हमला कर दिया. वहीं मेरठ (Meerut) रोड़ पर ही कांवड़ यात्रियों ने कार पर हमला बोल दिया और गाड़ी पर ईंट-पत्थर फेंके. कांवड़ यात्रियों का आरोप है कि उल्टी साइड से आ रही कार ने कांवड़ को टक्कर मारी थी. कार में चार लोग सवार थे. पुलिस के अनुसार चार उल्टी दिशा से आ रही थी. बताया गया कि कुछ कांवड़ियों का जत्था हरिद्वार से जल लेकर लौट रहा था. इस दौरान उल्टी साइड से आ रही कार से टक्कर हो गई.

बीच हाईवे में कावड़ियों ने चार सवार को मारा

Meerut

दरअसल, यह मामला शुक्रवार की सुबह मेरठ (Meerut) के परतापुर काशी टोल प्लाजा के पास का है. यहां पर सुबह-सुबह जल लेकर आ रहे थे. आरोप है कि रॉन्ग साइड से आ रही एक कार ने टक्कर मारी और भाग लिया, जिसमें कांवड़ खंडित हो गए. इस घटना से कांवड़ यात्री गुस्से में आ गए और उन्होंने कार में हमला कर दिया.

कांवड़ यात्रियों (Kanwar Yatra 2024) का कहना है कि, ‘हम हरिद्वार से पैदल चलकर जल ला रहे हैं और टक्कर से कांवड़ खंडित हो गए इससे हमारी मेहनत बेकार हो गई है.’ कार सवार लोग दूसरे समुदाय के थे. क्रोधित लोगों ने कार में बैठे कार सवार लोगों से मारपीट कर ली. बताया जा रहा है कि कार सवारों ने फिर भाग कर जान बचाई.

कार ड्राइवर ने कांवड़ की खंडित

Meerut

बताया जा रहा है कि इस कार में चार लोग सवार थे जिसमें से तीन भाग निकले, लेकिन एक पकड़ लिया और जबरदस्त तरीके से उसकी पिटाई कर दी. उनका आरोप था कि उनका गंगाजल खंडित हो गया है. इस मामले में मेरठ (Meerut) के एसपी (सिटी) आयुष विक्रम ने कहा, ‘यह मामला थाना परतापुर इंटरचेंज का है. गाड़ी को गिरफ्त में ले लिया गया है. दोनों ही पक्षों को सूचित किया गया.’

पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता कराया

Meerut

मेरठ (Meerut) के एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने आगे बताया कि मामला तूल पकड़ने आया था और स्थानीय पुलिस के अधिकारी वहां पहुंच गए थे. कावड़ियों (Kanwar Yatra 2024) से बात करके दोनों में समझौता किया गया है. घटना में कार की टक्कर के बाद जल खंडित होना सामने आया है. हालाँकि दोनों पक्षों में सहमति हो गई है. कोई भी कार्रवाई नहीं चाहता था. दोनों पक्ष- अपने-अपने गंतव्य की चले गए हैं.

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग – भारतीय सेना पर हुआ आंतकी हमला, एक जवान शहीद, 4 जवान हुए जख्मी 

"