20वें ओवर में सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए फेमस हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी, चौका सकता है पहला ही नाम

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आपको हर मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी देखने को मिलती है. इंडिया की इस T20 लीग में छक्के लगाने के लिए क्रिस गेल का नाम सबसे पहले आता है और इस लिस्ट में आपको और भी विदेशी खिलाड़ी देखने को मिलेंगे. लेकिन अगर हम बात करे की डेथ ओवर यानि 20th ओवर में सबसे ज्यादा छक्के किसने मारे हैं, तो उसमें शायद ही आपको कोई विदेशी खिलाड़ी मिले. इस लिस्ट में आपको इंडिया के बेहतरीन फिनिशर, आल राउंडर और एक बॉलर भी देखने को मिलेगा. तो चलिए नज़र डालते हैं 20th ओवर में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले इंडियन प्लेयर्स की रिकॉर्ड लिस्ट पर:

20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाडी

5. हरभजन सिंह – 15 छक्के

Harbhajan Singh Retirement

भज्जी का नाम इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर आता है. इंडियन टीम के सबसे सफल स्पिनरों में से एक हरभजन सिंह ने सभी को चौंकाते हुए इनिंग के आखिरी ओवर यानि 20th ओवर में काफी आक्रमक बल्लेबाजी की है जिसके चलते उन्होंने अभी तक 15 छक्के मारे हैं जो काफी विदेशी बल्लेबाजों के कुल Sixes की संख्या से ज्यादा है. अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के चलते उन्होंने आईपीएल में एक अर्धशतक भी लगाया है.

4. हार्दिक पंड्या – 21 छक्के

Gujarat Titans

गुजरात टाइटन के नए कप्तान हार्दिक पंड्या भी आईपीएल में काफी आतिशी परियां खेलने के लिए जाने जाते है. इस युवा आल राउंडर ने इस लिस्ट में चौथा स्थान हासिल किया है. बड़े शॉर्ट्स मारने वाले हार्दिक अभी तक के IPL में 20वें ओवर में अभी तक टोटल 21 छक्के लगाये है. 155 का स्ट्राइक रेट भी यही बताता है की गुजरात की टीम के लिए Hardik Pandya एक बड़े मैच विनर साबित हो सकते है.

3. रोहित शर्मा – 23 छक्के

20वें ओवर में सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए फेमस हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी, चौका सकता है पहला ही नाम

IPL के सबसे सफल कप्तानों में से एक रोहित शर्मा ने इस लसित में तीसरे नंबर पर अपनी जगह बनाई है. टीम के लिए ओपनिंग करने वाले हिटमैंन लम्बी परियाँ खेलने के लिए जाने जाते है और शुरुआती ओवर से लेकर आखरी ओवर तक खेलते हुए उन्होंने 5,000 से भी ज्यादा रन बनाये है. रोहित शर्मा ने भी तक अपने आईपीएल कैरियर में कुल 23 छक्के लगाये है. वैसे रोहित ने कुल मिलकर 229 छक्के लगाये हुए है.

2. का्यरन पोलार्ड – 26 छक्के

Kieron Pollard

वेस्ट इंडीज के सबसे सफल IPL प्लेयर्स में से एक का्यरन पोलार्ड काफी समय में मुंबई इंडियन टीम के साथ जुड़े हुए है. इस टीम के लिए पोलार्ड ने काफी आक्रमक बल्लेबाजी भी की है. आईपीएल में पोलार्ड के रिकॉर्ड की बात करे तो उन्होंने 20th ओवर में अभी तक 26 छक्के लगाये है जो काफी ज्यादा है. इसके साथ पिछले साल लगाये गये आखरी ओवर में 3 छक्के तो आपको याद होंगे ही.

1. महेंद्र सिंह धोनी – 49 छक्के

Ipl

मैच को आखरी गेंद तक ले जाकर मैच को फुल ऑन रोमांच से भरने में धोनी सबसे बेहतर खिलाडी साबित होते है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी नीचे 5 वें या 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले M.S. Dhoni ने अपनी बल्ले के दम पर काफी मैचों में टीम को जीत दिलवाई है. इस लिस्ट की बात करे तो धोनी ने लास्ट ओवर में 49 छक्के लगाये है जो इनको इस लिस्ट का टॉप खिलाडी बनता है.

यह भी पढ़िए:

DCvsMI: IPL के दूसरे मुकाबले में दिल्ली को मिली शानदार जीत के बाद भी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं Rishabh Pant

DCvsMI: मैच में रोहित-पोलार्ड से डर गए थे Kuldeep Yadav, मुंबई की पारी खत्म होने के बाद बताई इसकी वजह

RCBvsPBKS, Match Report : Faf Du Pleasis की अर्द्धशतकीय पारी गई बेकार, इस गलती की वजह से नहीं मिल सकी जीत

"